--Advertisement--

टीम इंडिया ने जीता दिल : जीते के बाद अफगानिस्तानी प्लेयर्स को बुलाकर साथ खिंचवाया फोटो

विनिंग ट्रॉफी के साथ भारतीय टीम को फोटोशूट चल रहा था, तभी रहाणे ने अफगानिस्तान के प्लेयर्स को बुलाया।

Dainik Bhaskar

Jun 16, 2018, 05:52 PM IST
True Sportsmanship of Team India, Invited Afghanistan Team For Photoshoot With Winning Trophy
  • टीम इंडिया ने एकमात्र टेस्ट में अफगानिस्तान को हराया
  • जीत के बाद अफगानी प्लेयर्स को साथ फोटो क्लिक कराने बुलाया
  • खेल जगत में हो रही भारतीय टीम की प्रशंसा

स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और अफगानिस्तान के बीच बेंगलुरु में खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट मैच में भारत ने पारी और 262 रन की बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के बाद टीम इंडिया ने जो काम किया वो देख खेल प्रेमियों का दिल गदगद हो गया। जीत के बाद जब विनिंग ट्रॉफी के साथ भारतीय टीम का फोटोशूट चल रहा था, तभी टेस्ट कप्तानी संभाल रहे अजिंक्य रहाणे ने अफगानिस्तान के प्लेयर्स को अपने पास बुलाया।

- रहाणे ने सारे प्लेयर्स को पास बुलाकर एकसाथ विनिंग ट्रॉफी के साथ फोटोशूट करवाया। टीम इंडिया की इस दिलदारी की पूरी दुनिया में तारीफ हो रही है। लोगों ने कहा कि यही वजह है कि क्रिकेट को जेंटलमैन्स गेम कहा जाता है। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने टीम इंडिया के वीडियो पर कमेंट किया, ये है सच्ची खेलभावना, बहुत खूब। इस फोटो को आईसीसी ने भी रिट्वीट किया। वहीं अफगानिस्तान के एक क्रिकेट प्रेमी ने लिखा, भारतीय सचमुच बड़े दिल वाले होते हैं।


टीम इंडिया ने ये बड़ा दिल तब दिखाया जब अफगानिस्तान के कप्तान अपने इस डेब्यू टेस्ट मैच से पहले बड़ी-बड़ी डींगे हांक रहे थे। अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टेनिकजई ने कहा था -' हमारे स्पिनर इंडिया के स्पिनर से अच्छे हैं इसलिए अगर हम ये मैच जीत जाएं तो कोई ताज्जुब नहीं होना चाहिए।' लेकिन जब मैच शुरू हुआ तो महज दो दिन में सिमट गया। अफगानिस्तान के बीस विकेट एक दिन में उखड़ गए।

X
True Sportsmanship of Team India, Invited Afghanistan Team For Photoshoot With Winning Trophy
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..