9 मेडिकल माेबाइल यूनिट होने के बाद भी फील्ड में नहीं जा रही टीमें, कई जिम्मेदारों के फोन बंद

Panchkula Bhaskar News - इंमरजेंसी में काॅल करें लोग...नंबराें पर काॅल करने से अच्छा रहेगी कि अगर अापकाे एेसा सच में लगता है कि अापकी तबियत...

Mar 27, 2020, 07:30 AM IST
Panchkula News - teams are not going in the field even after having 9 medical mobile units many responsible phones are switched off
इंमरजेंसी में काॅल करें लोग...नंबराें पर काॅल करने से अच्छा रहेगी कि अगर अापकाे एेसा सच में लगता है कि अापकी तबियत इतनी बिगडी है कि डाॅक्टर काे चैक करवाना जरूरी है, तभी अाप इन नंबराें पर काॅल करें। एेसा इसलिए, क्याेंकि अभी काेराेना वायरस जैसी घातक बिमारी काे देखते हुए डाॅक्टराें अाैर मेडिकल स्टाफ काे दिन रात मेहनत करनी पड़ रही है। जबकि, नाॅर्मल सर दर्द अाैर बीपी प्राेब्लम के लिए भी डाॅक्टराें काे अपने सेंटर छाेडकर लाेगाें के घराें में जाना पड़ा। इन मेडिकल माेबाइल टीमाें में एक डाॅक्टर, फार्मासिस्ट, नर्सिंग स्टाफ मौजूद रहेंगे।

लाॅकडाउन के बाद लाेगाें काे हिदायतें दी है कि काेई भी घर से बाहर नहीं निकलेगा। एेसे लाेगाें की अगर घर पर बैठे तबियत खराब हाेती है ताे उसके लिए भी डीसी अाैर सीएमअाे ने 9 मेडिकल माेबाइल टीमें बनाई है, जाे एक फाेन पर लाेगाें के घर पहुंचेगी अाैर उनकी जांच करेगी। वहीं, अब एेसी मेडिकल माेबाइल टीमें भी है जाे सिर्फ अपने एरिया की डिसपेंसरी या हेल्थ सेंटर पर जाकर खड़ी हाे जाती है अाैर शाम काे ये रिपाेर्ट देती है कि उन्हाेंने फील्ड में कई मरीज देखे हैं। जबकि फील्ड में जाने से टीमें परहेज कर रही हैं अाैर अपना काम एेसी ही काम चला रही है।

एेसे हालात अाेल्ड पंचकूला के अलावा दूसरे हाई रिस्क एरियाें में भी देखने काे मिल रहे है। जबकि, कुछ टीमें एेसी भी है जाे लाेगाें के घराें में जाकर बीपी की कंप्लेंट पर भी जाकर चैकअप कर रही है। एेसे में इन टीमाें पर पूरी निगरानी की जरूरत है अाैर लाेगाें काे घराें से बाहर ना निकलने पर मजबूर किया जाए, उन्हें घर पर ही ट्रीटमेंट दिया जा सके।

दरअसल, प्रशासन की अाेर से बंदाेबस्त किया गया है कि अगर अापकी घर बैठे हल्की-फुल्की तबियत खराब हाे जाती है, अापकाे लगता है कि डाॅक्टर से चेकअप करवाना जरूरी है ताे अापकाे जनरल अस्पताल या डिसपेंसरियाें में जाने की जरूरत नहीं है। एक फाेन पर अापके घर पर ही अस्पताल से डाॅक्टर की मेडिकल टीम पहुंचेगी। इसके लिए प्रशासन अाैर हेल्थ डिपार्टमेंट ने जिले में 9 मेडिकल माेबाइल टीमें भी बनाई है, जाे अापके फाेन करने पर सीधा अापके घर पहुंचेगी।

रोडवेज की बसों को भी लगाया...जनरल अस्पताल से लेकर हेल्थ सेंटराें पर जाे मेडिकल माेबाइल टीमें बनाई गई है, उसमें राेडवेज की बसाें काे भी लगाया गया है। इसमें ड्राइवराें काे सेफ्टी किट के ताैर पर सिर्फ मास्क ही दिए गए अाैर वाे भी टू-लेयर, जबकि, इन बसाें काे लाेगाें के घराें में मेडिकल टीम काे ले जाने के लिए लगाया गया है। इसके अलावा इन बसाें से अस्पताल के डाॅक्टराें अाैर दूसरे मेडिकल स्टाफ काे घर से लाने ले जाने के लिए भी लगाया गया है। एेसे में इन ड्राइवराें के पास ना ताे सेफ्टी किट दी गई अाैर ना ही यूनिफाॅर्म दी गई। अभी इन ड्राइवराें काे सिर्फ मास्क ही दिए गए है, जबकि, इन्हें हैंड ग्लब्ज भी दिए जाने चाहिए।

माेबाइल यूनिट में ये अस्पताल...मोबाइल यूनिटों को कालका सब डिविजनल अस्पताल, सेक्टर-26 पोलिक्लीनिक, अर्बन हैल्थ सेंटर सेक्टर 16, अर्बन डिस्पेंसरी सेक्टर 19, सेक्टर 6 का जनरल अस्पताल, सीएचसी रायपुररानी, पीएचसी पुराना पंचकूला में रखा गया है। सीएमअाे डाॅ. जसजीत काैर ने बताया कि इन मेडिकल मोबाइल यूनिटों के ओवर आल इंचार्ज डाॅ. अनुज बिश्नोई को बनाया गया है।

ये है मेडिकल माेबाइल यूनिट...

{कालका यूनिट में डाॅ. धर्मेन्द के नंबर 9812129334 पर काॅल करें

{सेक्टर 26 पोलिक्लीनिक युनिट में एसएमओ डाॅ. रितु कौर मोबाईल 7888791318 पर काॅल करें {सेक्टर 16 अर्बन हैल्थ सैंटर अाैर अर्बन हेल्थ सेंटर सेक्टर-19 के एसएमओ डाॅ. ललिता भगत काे मोबाईल 9417315332 पर काॅल करें

{सीएचसी रायपुररानी एसएमओ डाॅ. संजीव गोयल काे मोबाइल 9417095466 पर काॅल करें

{सेक्टर 6 में 3 मेडिकल मोबाइल यूनिट लगाई है।

{डाॅ. रमनदीप काे मोबाइल 9815111550 पर काॅल करें

{पीएचसी अाेल्ड पंचकूला में डाॅ.रिशु झम्ब 9416460887 को काॅल करे।

X
Panchkula News - teams are not going in the field even after having 9 medical mobile units many responsible phones are switched off

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना