पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Torpa News Tell The Problem Villagers The Administration Will Solve The Situation Ddc

समस्या बताएं ग्रामीण, प्रशासन हर हाल में करेगा समाधान : डीडीसी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

जनता की समस्या सुनने व उसे तत्काल सुलझाने प्रशासन गांव पहुंची। शनिवार को सरकार आपके द्वार के तहत कार्यक्रम तोरपा के बारकुली पंचायत में आयोजित हुआ। बारिश की बाधाओं को दुर करते हुए पंचायत भवन परिसर में हुए कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपविकास आयुक्त अरविंद कुमार मिश्र ने कहा कि जनता परेशान न हो उनकी समस्या को हल करने के लिए सरकार बारकुली पंचायत पहुंची है, उन्होंने कार्यक्रम के दौरान उपस्थित ग्रामीणों से कहा कि सभी विभागों का स्टाॅल लगा है, आपको समस्या है तो उस विभाग से संबंधित टेबल पर पहुंचे वहां अपनी समस्या बताएं, उस समस्या का समाधान प्रशासन करेगा। उपस्थित युवाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने खुद के साथ ही अपने गांव का भी भविष्य सवारने की अपील की। मौके पर उपप्रमुख सोफिया सुल्ताना ने ग्रामीणों से कहा कि पुरा प्रशासन बारकुली पंचायत में मौजुद है, आप अपने जरूरत की सारी समस्या अधिकारियों को बताएं, इस दौरान उन्होंने प्रशासन से अपील करते हुए कहा कि जनता की समस्याओं का समाधान हो ताकि ये कार्यक्रम सफल हो सके। स्थानीय मुखिया अमृत हेमरोम, पंचायत समिति सदस्य विश्वासी हेमरोम ने पंचायत की कई समस्याओं पर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया। मौके पर बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता बीके पासवान, डीआरडीए के निदेशक इम्तियाज अहमद, बीडीओ विजय कुमार, सीओ आशीष कुमार मंडल, रेफरल प्रभारी डाक्टर नागेश्वर मांझी, बीईईओ डोमन मोची, सीडीपीओ नीलम केरकेट्टा, बीएसओ जितेंद्र मिंज, जेएसएलपीएस के अजीत बा, स्नेहा शीतल, विनिता बारला, जेई रावेल होरो, अंजली कुमारी, पंसेवक सुशील लकड़ा सहित कई पदाधिकारी व सैंकड़ो की संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन सुजीत गोस्वामी ने किया।

कार्यक्रम में मिले शिकायत व आवेदन

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत कृषि विभाग में कुल 18 आवेदन प्राप्त हुए। वहीं पेयजल व स्वच्छता विभाग में 15, पेंशन के लिए 17, मनरेगा में 16,
आपूर्ति विभाग में कुल 13 सहीत आवास के लिए 26 लोगों ने आवेदन किया।

कार्यक्रम में इन विभागों के लगे थे स्टाॅल

सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान बारकुली पंचायत में भूमि संबंधित मामले के लिए अंचल कार्यालय का स्टाॅल लगा था, इसके साथ ही पेयजल व स्वच्छता विभाग, जिला उद्योग, आपूर्ति विभाग, पीएम आवास, श्रम विभाग विभाग द्वारा 20 की संख्या में शर्ट पैंट व साड़ी का वितरण किया गया। स्वास्थ्य विभाग द्वारा चेकअप कैंप तथा महिला व बाल विकास विभाग द्वारा पौष्टिक आहार की प्रदर्शनी लगाई गई थी।

ग्रामीणों की समस्या सुनते डीडीसी

तोरपा में उपस्थित ग्रामीण।
खबरें और भी हैं...