ऑड्रे हाउस में सजेगी युवाओं की विधानसभा 5 सर्वश्रेष्ठ वक्ताओं को मिलेंगे एक लाख रु.

News - कल्चरल रिपोर्टर . रांची विशेष | युवाओं में राजनीतिक जागरूकता लाने व विधायिका के बारे में बताने के लिए होगी...

Jan 16, 2020, 07:55 AM IST
Ranchi News - the 5 best speakers will be sold in audrey house the youth assembly will get rs 1 lakh
कल्चरल रिपोर्टर . रांची

विशेष | युवाओं में राजनीतिक जागरूकता लाने व विधायिका के बारे में बताने के लिए होगी युवा सभा

युवाओं में राजनीतिक जागरूकता लाने और उन्हें विधायिका के बारे में जानकारी उपलब्ध कराने के उद्देश्य से ऑड्रे हाउस में 21 फरवरी से युवा सदन: युवा सभा का आयोजन किया जाएगा। तीन दिवसीय इस कार्यशाला में सभी 81 विधानसभा क्षेत्र के युवा प्रतिनिधि शामिल होंगे। युवा मामले का विभाग मिशन ब्लू फाउंडेशन के साथ मिलकर इसका आयोजन कर रहा है। ऑड्रे हाउस में फाउंडेशन के डॉ. पंकज सोनी और आकाश पांडे ने यह जानकारी दी। कार्यशाला के लिए ऑड्रे हाउस में हू-ब-हू विधानसभा का दृश्य जीवंत किया जाएगा। दो दिनों के लिए स्पीकर, पक्ष-विपक्ष, सीएम, मंत्री पद पर युवा ही विराजमान रहेंगे।

पहले दिन पूर्व स्पीकर, नेता-अधिकारी देंगे प्रशिक्षण

दरअसल युवाओं में आत्मविश्वास जगाने, उनमें बोलने की तर्क क्षमता विकसित करने और राजनेता के गुण पैदा करने के लिए इसका आयोजन किया जा रहा है। पहले दिन चयनित 81 युवाओं को विशेषज्ञ प्रशिक्षण देंगे। इनमें पूर्व स्पीकर, राजनेता और सचिव स्तर के रिटायर्ड पदाधिकारी शामिल रहेंगे। प्रतिभागियों को कार्यशाला के दौरान प्रक्रिया के नियमों, विधानसभा के कामकाज, सदस्यों की भूमिका, महत्वपूर्ण विभागों और उनके काम आदि के बारे में बताया जाएगा।

ऑनलाइन-ऑफलाइन पंजीकरण शुरू

पंकज सोनी ने बताया, प्रतिभागियों के चयन के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन पंजीकरण शुरू हो गया है। ऑनलाइन पंजीकरण झारखंड वाइपी के फेसबुक पेज पर कराना हो जिसके लिए आखिरी तारीख 6 फरवरी है। प्रतिभागियों का चयन 4 सदस्यों की ज्यूरी की टीम करेगी। पांच सर्वश्रेष्ठ वक्ताओं को स्मृति चिन्ह के साथ एक लाख रुपए तक की पुरस्कार राशि देने की योजना है।

X
Ranchi News - the 5 best speakers will be sold in audrey house the youth assembly will get rs 1 lakh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना