प्रशासन और पुलिस चौकस लेकिन आम जनता नहीं निभा रही अपनी जिम्मेदारी

Mohali Bhaskar News - पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ दर्ज किया केस... इसी दौरान स्थानीय पुलिस ने शहर की माता रानी चौंक की एक दुकान खुल होने के...

Mar 27, 2020, 07:26 AM IST
पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ दर्ज किया केस... इसी दौरान स्थानीय पुलिस ने शहर की माता रानी चौंक की एक दुकान खुल होने के बावजूद कार्रवाई करते हुए दुकान को काबू कर लिया और कफर्यू संबंधी सरकार के आदेशों की उल्घना करने को लेकर धारा 188 तहत केस दर्ज कर लिया है। एसएचओ कुलवंत सिंह ने बताया कि वे शहर में कफर्यू के आदेशों को लागू करवाने के लिए पाबंद है। उन्होंने कहा कि इस उदे्श्य के लिए अलग-अलग पार्टियां बनाकर पुलिस शहर में गश्त कर रही है। उन्होंने इस उदे्श्य के लिए आम लोगों से सहयोग की मांग की है।

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा लगाए कर्फ्यू को लागू करवाने को लेकर पुलिस को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। कोरोना वायरस को लेकर जहां पुलिस अपनी जिम्मेवारी निभा रही है। वहीं कुछ गैर-जिम्मेवार नागरिक परिवार,समाज और देश प्रति अपनी जिम्मेवारी से भाग कर बाजारों में रौनक बढाने में लगे हुए है। पुलिस द्वारा शहर और क्षेत्र में नाकाबंदी करके घरों में से बाहर निकलने वालों के
साथ अब सख्ती के निपटा जा रहा है। इस संबंधी स्थानीय पुलिस ने एक दुकानदार के खिलाफ केस दर्ज किया है।

कर्फ्यू के बावजूद आज सुबह होते ही एक बार फिर शहर के बाजार में लोगों की चहल पहल शुरू हो गई और सुबह होते ही आज कुछ शहरवासी माता शीतला के मंदिर में माथा टेकने के लिए निकल गए जबकि मंदिर के प्रबंधकों द्वारा मंदिर को पूर्ण तौर पर बंद किया हुआ है।
इसकी सूचना जैसे ही कुछ समय के बाद पुलिस तक पहुंची तो स्थानीय सिटी पुलिस ने चौकसी करते हुए शहर के बाजारों और मंदिर के पास गश्त बढा दी।

एसएचओ कुलवंत सिंह ने लोगों को कफर्यू की उल्लंघना करने की सूरत में कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी। पुलिस ने अपनी जिम्मेवारी निभाते हुए बाजारों और मंदिर के पास घूम रहे लोगों के साथ सख्ती से पेश आते हुए उनको वहां से भगाया। कुछ को मौके पर पुलिस ने डंडों का प्रसाद दिया जबकि कुछ अन्य को मामूली सजाए देते हुए उनको कानून का पाठ पढ़ाते हुए कानून के आदेशों की पालना करने प्रति सचेत किया है। नियमों का पालन करने की अपील भी की।

केमिस्ट शॉप पर लाइनों पर ली लोगों ने दवाई...

शहर में कफर्यू दौरान आज शहर की केमिस्ट शॉप खोली गई। दुकानों के खुलते ही दवाइयों की दुकानों पर लोग एकत्रित होने शुरू हो गए। लेकिन सरकार की हिदायतों अनुसार दुकानों पर भीड़ ना लगाने की हिदायतों की पालना करते हुए केमिस्ट शॉप की दुकानों के आगे एक-एक मीटर से ज्यादा दूरी पर खड़े होकर दवाई लेने वालों की लाइन लग गई। बेशक लोगो को दवाई लेने के लिए काफी समय का इंतजार करना पडा लेकिन दूरी छोड़ कर खड़े होकर दवाई लेने के लिए लोगों और दुकानदारों ने स्वंय को सुरक्षित भी महसूस किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना