• Hindi News
  • Rajya
  • Delhi NCR
  • News
  • New Delhi News the announcement of the state president postponed amid the fighting in the delhi congress now the district heads also opened the front

दिल्ली कांग्रेस में लड़ाई के बीच प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा टली, अब जिलाध्यक्षों ने भी मोर्चा खोला

News - दिल्ली प्रदेश कांग्रेस में पूर्व सांसद व शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित की चिट्ठी लीक होने से उठा बवाल पार्टी...

Oct 13, 2019, 07:21 AM IST
दिल्ली प्रदेश कांग्रेस में पूर्व सांसद व शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित की चिट्ठी लीक होने से उठा बवाल पार्टी में शनिवार को और बढ़ा। जिससे प्रदेश अध्यक्ष के नाम की घोषणा थम गई है। अब घोषणा कम होगी, इसे लेकर अनिश्चितता है। दिल्ली मेट्रोपोलिटन काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष पुरुषोत्तम गोयल की तरफ से पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को लिखी गई चिट्ठी सामने आई है जिसमें गोयल ने संदीप दीक्षित पर पीसी चाको को ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में इकोनॉमिक्स के एचओडी रहे प्रो. पुरुषोत्तम गोयल ने लिखा है कि पीसी चाको हाईकैलिबर और जेंटलमैन हैं। शीला दीक्षित की मृत्यु हार्ट अटैक से हुई है, जिसका ऑपरेशन दो बार हो चुका था। शीला दीक्षित पर भी गोयल ने बेटे और बहू के इशारे पर पार्टी हित को दरकिनार करने का आरोप पत्र में लगाया है।

‘प्रेस कांफ्रेंस करके पार्टी के नेताओं पर जो आरोप लगाए हैं उससे पार्टी की छवि खराब हुई’

भास्कर ने पुरुषोत्तम गोयल से बात की तो उन्होंने कहा कि मृत्यु के इतने दिन बाद पीसी चाको पर दबाव के लिए आरोप लगा रहे हैं क्योंकि उन्हें अध्यक्ष बनने की सूची से बाहर रखा गया है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी के खिलाफ संदीप दीक्षित कई बार बयान दे चुके हैं। दिल्ली कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मोहम्मद उस्मान, हरिकिशन जिंदल, कैलाश जैन, मदन खोरवाल, इंदरजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, प्रदीप शर्मा, विष्णु स्वरूप अग्रवाल, ओमदत्त व राजेश चौहान के हस्ताक्षर वाली चिट्ठी सामने आई है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम लिखी गई चिट्ठी में कहा है कि पूर्व मंत्री रमाकांत गोस्वामी, मंगतराम सिंघल, किरण वालिया, पूर्व निगम पार्षद जितेंद्र कोचर और रोहित मनचंदा ने प्रेस कांफ्रेंस करके पार्टी के नेताओं पर जो आरोप लगाए हैं उससे पार्टी की छवि खराब हुई है।

‘इस तरह की अनुशासनहीनता से चुनाव में नुकसान होगा’

जिलाध्यक्ष ने लिखा है कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस तरह की अनुशासनहीनता का नुकसान होगा। इन नेताओं ने एमसीडी चुनाव के पहले भी ऐसा किया था। हालांकि चिट्ठी में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन की मेहनत से पार्टी का वोट शेयर बढ़ने की बात लिखी है। जिलाध्यक्ष हरिकिशन जिंदल ने कहा है कि इन पूर्व मंत्रियों ने पार्टी को बढ़ाने के लिए कुछ नहीं किया। पीसी करके नुकसान पहुंचा रहे हैं। संदीप दीक्षित कह रहे हैं प्रदेश की राजनीति से कुछ लेना देना नहीं जबकि उन्हें दिल्ली ने दो बार सांसद बनने का मौका दिया।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना