योग भगाए रोग के मंत्र पर बच्चों ने किया योगाभ्यास

News - एदलहातु स्थित निर्मला कॉन्वेंट हाई स्कूल में इंटर हाउस योगा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें प्री नर्सरी से...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 07:50 AM IST
Ranchi News - the children practiced yoga on the mantra of the disease that drove yoga away
एदलहातु स्थित निर्मला कॉन्वेंट हाई स्कूल में इंटर हाउस योगा प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें प्री नर्सरी से लेकर दसवीं कक्षा के स्टूडेंट्स ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। स्कूल प्रबंधक समिति की सचिव सीमा शर्मा ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता से स्टूडेंट्स में बौद्धिक एवं शारीरिक क्षमता का विकास होता है। योग भगाए रोग के मंत्र के साथ स्कूल के प्रिसिंपल विजय कुमार शर्मा ने कहा कि इस तरह के आयोजन का लक्ष्य स्टूडेंट्स को हर क्षेत्र में सफल बनाने का है। प्रतियोगिता में स्टूडेंट्स ने विभिन्न विभिन्न आसन जैसे गरुड़ासन, भुजंगासन, गोमुख आसन इत्यादि का प्रदर्शन कर सबका मन मोह लिया। वि‍जय प्रतियोगियों के नाम क्रमश: राहुल मुंडा, अभिनय कुमार, रेशम कुमारी, रूमी कुमारी, संजीव मुंडा, इत्यादि हैं। वहीं, स्कूल के उप प्रधानाचार्य विमलेश कुमार अवस्थी ने वि‍जय प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया और कहा कि योग के माध्यम से हम अपने जीवन को सफल बना सकते है। आज योग की महत्ता पूरी दुनिया में बढ़ी है। भारत में आदिकाल से योग था। यही कारण कि पहले के लोग कम बीमार पड़ते थे, क्योंकि वे योग के जरिए अपने तन-मन को स्वस्थ रहते थे। हमें भी योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की जरूरत है। कहा भी गया है कि स्वस्थ तन में भी स्वस्थ मन का वास होता है। खुशी की बात है कि लोग अब इसकी महत्ता समझ रहे हैं और इसे अपना रहे हैं।

मौके पर गोपाल चंद्र दास, सुधीर कुमार, सिद्धि मुखर्जी, विनोद निषाद, रूबी कुमारी, निशा कुमारी, इत्यादि शिक्षकगण उपस्थित थे।

X
Ranchi News - the children practiced yoga on the mantra of the disease that drove yoga away
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना