• Hindi News
  • Bihar
  • Jamui
  • Jamui News the impact of the toughness of police people did not get out in lockdown curfew like view

पुलिस की सख्ती का असर, लॉकडाउन में लोग नहीं निकले बाहर, कर्फ्यू जैसा नजारा

Jamui News - कोरोना को लेकर जहां केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन और लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है तो वहीं दूसरी ओर...

Mar 27, 2020, 07:15 AM IST
Jamui News - the impact of the toughness of police people did not get out in lockdown curfew like view

कोरोना को लेकर जहां केंद्र सरकार द्वारा लॉकडाउन और लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है तो वहीं दूसरी ओर शहर में कई ऐसे लोग भी है जो ना सिर्फ खुद अपने परिवार बल्कि दूसरे लोगों की भी जान खतरे में डाल रहे हैं। ऐसे लोगों को अबतक सिर्फ चेतावनी ही दी जा रही थी लेकिन अब पुलिस वैसे लोगों से सख्ती से पेश आनी शुरू कर दी है।

बुधवार को कई लोग लॉकडाउन के बाद भी सड़क पर निकल रहे थे। लेकिन गुरुवार को पुलिस की सख्ती का असर जिला मुख्यालय में दिखने लगा। गुरुवार को शहर की विभिन्न सड़कें वीरान रही, बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। लॉक डाउन में कर्फ्यू जैसा नजारा दिखा। लोग अपनी दहलीज लांघकर बाहर नहीं निकले। जब तक लाेगों का सहयोग नहीं मिलेगा कोरोना का चेन तोड़ना मुश्किल हो जाएगा।

चौक-चौराहे पर कम संख्या में दिखी पुलिस

शहर का मुख्य बाजार व सड़कें सूनी नजर आईं। घराें से बाहर ज्यादातर वे ही लोग दिखाई दिए जिन्हें जरूरी काम था। शहर के विभिन्न चौक-चौराहे पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी। पुलिसकर्मियों द्वारा प्रत्येक आने-जाने वाले से उसके घर से निकलने का कारण पूछा जा रहा था, जिसके बाद उसकी जरूरत को देखते हुए उसे जाने की स्वीकृति दी जा रही थी। पिछले तीन दिनों की तुलना में गुरुवार को पुलिस को ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। शहरवासी स्वेच्छा से अपने घरों में ही रहे। प्रशासन की ओर से शहरवासियों से आगामी 14 अप्रैल तक प्रशासन का इसी तरह सहयोग किए जाने की अपील माइकिंग कर की जा रही थी।

घर ही नहीं बाहर में भी बनाए रखें दूरी

आवश्यक वस्तुओं की सामान खरीदारी करने आने वालों पर कड़ाई बरती जा रही थी। सब्जी, फल, किराना व दवा दुकान में सेल्फ डिस्टेंस का पालन किया जा रहा था। नगर परिषद द्वारा किराना व मेडिकल दुकान के आगे गोल सर्किल बनाया गया जिसमें खड़े रहकर ग्राहक को सामान लेने की हिदायत दी गई थी। वहीं सब्जी दुकानदारों को अपने दुकान के आगे चुना या अन्य किसी चीज से सर्किल बनाने को कहा गया। दुकानदारों द्वारा यह सर्किल बनाया गया और जो ग्राहक सर्किल में खड़े होकर सामान लेते उन्हें ही सामान दिया जाता। सभी जगह सेल्फ डिस्टेंस का पालन होता दिखाई दिया।

नप की ओर से किराना और मेडिकल दुकान के आगे गोल सर्किल बनाया गया

गुरुवार को लॉकडाउन के दौरान महराजगंज बाजार में पसरा सन्नटा।

X
Jamui News - the impact of the toughness of police people did not get out in lockdown curfew like view

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना