अधिकारियों ने की जांच, कहा- कालाबाजारी और जमाखोरी करने वालों की खैर नहीं, होगी प्राथमिकी

Bettiah Bagha News - काेरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को वार्ड 22 में जागरूक किया गया। वार्ड पार्षद सह स्थायी सशक्त कमेटी के...

Mar 27, 2020, 06:31 AM IST
Bettiah News - the investigation of the officials said black marketing and hoarding will not be good fir

काेरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को वार्ड 22 में जागरूक किया गया। वार्ड पार्षद सह स्थायी सशक्त कमेटी के सदस्य शाहनाज खातून के नेतृत्व में पूर्व वार्ड पार्षद मो. हसनैन, निदेशक नेशनल पब्लिक हाई स्कूल मो. अफाक हैदर, सदस्य राज्य कार्यसमिति बिहार माध्यमिक शिक्षक संध पश्चिम चंपारण मो. सनाउल्लाह समेत नगर परिषद के कर्मियों के द्वारा लोगों को जागरूक किया गया। इस क्रम में जागरूक कर रहे लोगों के द्वारा एक मीटर की दूरी भी मेंटेन की गई। वार्ड पार्षद ने बताया कि इस क्रम में वार्ड में सेनेटाइज दवा आदि का छिड़काव भी किया गया। उन्होंने कहा कि उनके वार्ड में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। साथ ही लोगों को जागरूक करने का कार्य भी तेजी से चल रहा है। लोगों को साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी जा रही है।

खुली दुकानों को अधिकारियों ने चेतावनी देकर कराया बंद, बेवजह घूमने वाले राहगीराें पर चटकाईं लाठियां

भास्कर न्यूज|मझौलिया

सीअाे, बीडीओ, थानाप्रभारी समेत मझौलिया के अन्य अधिकारियो ने गाड़ियों के काफिले द्वारा खुले हुए दुकानदारों को समझाया एवं भीड़ को तीतर बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया । मझौलिया बाजार स्थित सब्जी दुकानदारों को निर्धारित समय से अधिक देर तक सब्जियां बेचने को लेकर जम कर फटकार लगाई तथा अंतिम चेतावनी दिया कि सुबह 8 बजे से 11 बजे तक दुकान खुलेंगी । इसके बाद दुकान खुली पाये जाने पर प्राथिमिकी दर्ज कर दी जाएगी । उसके बाद यह काफिला महना चौक पर पहुँचा एक्का दुक्के खुले दुकाने को चेतावनी देते हुए बन्द कराया । अधिकारियो का काफिला पारस पकड़ी चौक पहुंचा। जहां खुली दुकानों को चेतावनी देते हुए बंद कराया साथ ही कहा कि सम्पूर्ण लॉक डाउन का अनुपालन नही करने पर उनके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी । इस दौरान सड़क बाइक और साइकिल से आ जा रहे लोगो पर प्रशासन ने लाठियां भी चटकायी। इस दौरान दाढ़ी बनवा रहे एक युवक को सीओ ने डंडा लगाते हुए कहा कि लॉक डाउन में दाढ़ी बनवा रहा है। वही एएसआई बिपिन कुमार सुक्ला ने आवा जाही कर रहे लोगो को खदेड़ा । इसके बाद ऐतिहासिक सारिसवा बाजार पहुंचा जहां प्रखंड विकास पदाधिकारी चंदन कुमार दरोगा उदय कुमार और सी ओ जौवाद आलम ने पूरे बाजार में दल बल के साथ परिभ्रमण करते हुए चेताया कि हर हाल में संपूर्ण लॉक डाउन का अनुपालन होना चाहिए अन्यथा खैर नहीं होगा। अधिकारियाें की टीम में प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी नितेश कुमार , सी आई सुनील कुमार श्रीवास्तव ऐ एस आई श्र्वेश कुमार आदि दलबल के साथ शामिल थे ।

वार्ड पार्षद के नेतृत्व में लोगों को किया गया जागरूक

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करते वार्ड पार्षद।

भास्कर न्यूज|चनपटिया

नगर में जरूरी सामानों की कालाबाजारी की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष,अंचलाधिकारी,प्रखण्ड आपूर्ति पदाधिकारी ने सब्जी-मंडी,किराने के प्रमुख थोक विक्रेता एवं राशन विक्रेताओं के पास पहुंच साफ हिदायतें दीं कि अगर कोई दुकानदार जैसे आलू-प्याज, मेडिकल संचालक, आटा, चावल, दाल, तेल आदि जरूरी सामान की जमाखोरी कर कालाबाजारी करते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। खाद्य आपूर्ति विभाग की टीमें गुप्त सूचना पर बाजारों में घूम रही है यदि कोई जमाखोरी करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। थानाध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा ने साफ कहा कि खाद्य पदार्थों की कोई कमी नहीं है। ऊंचे दरों पर सामानों की बिक्री करने वालों की खैर नहीं है। स्थानीय लोगों व खुदरा दुकानदारों ने बताया कि आलू-प्याज की जमाखोरी करने वालों में थोक व्यवसायी हदीश मियाँ, सदीक मियाँ,युगलकिशोर प्रसाद,तुलसी प्रसाद आदि लोग शामिल हैं। इधर सोसल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए दुर्गा मेडीसिन के दुकानदार दीपू कुमार ने दुकान के सामने एक एक मीटर की दूरी पर घेरा बनाया। इस बाबत आपूर्ति पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि कालाबाजारी की मामला संज्ञान में आया है इनकी जाँच की जा रही है। मौके पर अंचलाधिकारी राजीव नयन पाण्डेय,थानाध्यक्ष मनीष कुमार शर्मा,एसआई शमीम खान,दीपनारायण प्रसाद,उमाशंकर राम आदि मौजूद रहें।

बाजार में दुकानों की जांच करते एमओ,सीओ व थानाध्यक्ष।

Bettiah News - the investigation of the officials said black marketing and hoarding will not be good fir
X
Bettiah News - the investigation of the officials said black marketing and hoarding will not be good fir
Bettiah News - the investigation of the officials said black marketing and hoarding will not be good fir

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना