ईद मिलादुन्नबी पर रांची, हजारीबाग व जमशेदपुर में नहीं निकलेगा जुलूस

News - ईद मिलादुन्नबी पर इस बार रविवार काे रांची, हजारीबाग अाैर जमशेदपुर में जुलूस-ए-माेहम्मद नहीं निकाला जाएगा।...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:47 AM IST
Ranchi News - the procession will not go out in ranchi hazaribagh and jamshedpur on eid miladunbi
ईद मिलादुन्नबी पर इस बार रविवार काे रांची, हजारीबाग अाैर जमशेदपुर में जुलूस-ए-माेहम्मद नहीं निकाला जाएगा। अयाेध्या पर सुप्रीम काेर्ट का फैसला अाने के बाद शहर में शांति-व्यवस्था में काेई खलल न पड़े, इसे देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

रांची में शनिवार काे हजरत रिसालदार बाबा दरगाह परिसर में अालिमाें की बैठक में सर्वसम्मति से जुलूस स्थगित करने का फैसला लिया गया। बैठक की अध्यक्षता करते हुए झारखंड एदारा-ए-शरीया के नाजिम अाला माैलाना कुतुबुद्दीन रिजवी ने कहा कि सुप्रीम काेर्ट के फैसले के बाद हालांकि अमन अाैर शांति है, लेकिन जुलूस में काेई असामाजिक तत्व माहाैल बिगाड़ने का प्रयास न करे, इसीलिए यह फैसला लिया गया है।

उधर, हजारीबाग में भी अंजुमन इस्लामिया के लाेगाें ने जुलूस नहीं निकालने का फैसला किया अाैर इससे एसपी मयूर पटेल काे अवगत कराया। वहीं जमशेदपुर के धातकीडीह मक्का मस्जिद में मुस्लिम समाज के लाेगाें ने जुलूस न निकालने का फैसला लिया। समाज के लाेगों ने डीसी अाैर एसपी को इससे अवगत कराया।

एक सप्ताह तक हाई अलर्ट पर झारखंड

अयाेध्या पर फैसला अाने के बाद अब झारखंड में एक सप्ताह तक हाई अलर्ट रहेगा। मुख्य सचिव डाॅ. डीके तिवारी ने सभी डीसी-एसपी काे 24 घंटे हाई अलर्ट पर रहने की हिदायत दी है। उन्हाेंने कहा कि फिलहाल किसी भी धार्मिक अाैर सामाजिक अायाेजन की अनुमति न दें। सभी कार्यालय लगातार खाेलें। उन्हाेंने अधिकारियाें अाैर कर्मचारियाें की छुट्टियां रद्द कर उन्हें तत्काल काम पर लाैटने का अादेश दिया है। मुख्य सचिव शनिवार काे झारखंड मंत्रालय में डीसी-एसपी से वीडियाे काॅन्फ्रेंसिंग पर बात कर रहे थे।

X
Ranchi News - the procession will not go out in ranchi hazaribagh and jamshedpur on eid miladunbi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना