मेन बाजार में भी नहीं वाहन पार्किंग की जगह, लोग हो रहे परेशान

Panchkula Bhaskar News - पिंजौर मेन बाजार में भी वाहनों की पार्किंग न होने से ट्रैफिक जाम की समस्या बढ़ रही है। जिस कारण पिंजौर शहर के तंग...

Feb 15, 2020, 07:40 AM IST
Pinjore News - there is no vehicle parking space in main market people are getting worried

पिंजौर मेन बाजार में भी वाहनों की पार्किंग न होने से ट्रैफिक जाम की समस्या बढ़ रही है। जिस कारण पिंजौर शहर के तंग बाजार में सारा दिन बेतरतीब ढंग से वाहन पार्किंग में लगे रहने से ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रहती है। अब यही हाल रत्तपुर काॅलोनी से लेकर रेलवे फाटक धर्मपुर काॅलोनी, वहीं रेलवे फाटक से कालका शहर की और जाते हुए बड़े-बड़े शोरूमों के आगे छोटे-बड़े वाहनों के खड़ा रहने से सड़क से गुजरने वाले वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पिंजौर-कालका मेन रोड पर शाम के समय ट्रैफिक की भारी समस्या बनी हुई है जिस कारण हजारों लोग ट्रैफिक जाम में प्रतिदिन फंस रहे है। ऐसे में यदि कोई आपातकालीन एंबुलेंस जाम में फंस जाए तो उसे निकलने में भी बड़ी मशक्कत करनी पड़ती है क्योंकि वाहनों की दो से तीन लाइनें बनी होती है जिस कारण आमने-सामने गुजरने वाले वाहन भी थम जाते है, हालांकि शाम के वक्त तो सड़क पर ना ही ट्रैफिक पुलिस के कर्मचारी नजर आते है ना ही कोई होम गार्डस दिखते है।
ट्रैफिक को संभालने की स्थिति खुद वाहन चालकों को देखनी पड़ती है। ऐसे में यदि कोई वीआईपी के गुजरने का समय होता है तो सारी सड़क खाली-खाली नजर आती है। पिंजौर शहर में प्रशासन ने अभी तक वाहनों के खड़ा करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई पार्किंग स्थल नही बनवाया।

पिंजौर के तंग बाजार में वाहनों के बेतरतीब खड़ा होने, दुकानदारों और शोरूमों के मालिकों द्वारा अवैध अतिक्रमण, सड़क तंग होना, वाहनों का गुजरता जमघट इन्हीं कारणों से पिंजौर शहर में ट्रैफिक जाम लगा रहता है या फिर सारा दिन और रात तक ट्रैफिक अवरुद्व रहता है। पिंजौर के अधिकतर लोगों को यदि चंडीगढ़ या कालका जाना हो तो वह पिंजौर-कालका-परवाणू बाईपास की मुख्य सडक का सहारा लेते है और वहीं से होते हुए वापिस पिंजौर पहुंचते है।

पिंजौर के दुकानदार निगम कमिश्नर से मिलकर करवाएंगे समस्या का समाधान: पिंजौर व्यापार मंडल के पूर्व प्रधान मोहिंद्र कक्कड़, संजय कुमार, संजीव वर्मा और रामपुरी आदि ने कहा कि ट्रैफिक जाम के कारण मेन बाजार के दुकानदारों का कारोबार प्रभावित होता है। इसमें बड़ा कारण वाहनों की पार्किंग स्थल न होना है, ग्राहक सामान लेने के लिए अपना वाहन दुकान के आगे ही खड़ा करेगा उससे ट्रैफिक की समस्या हो जाती है। कहा कि गार्डन के सामने हॉर्टिकल्चर की जमीन के थोड़े से हिस्से पर वाहनों की पार्किंग बन सकती है या फिर मेन बाजार में तालाब के ऊपर लैंटर डालकर ऊपर दो मंजिला पार्किंग सर्कल बन सकता है। अगर प्रशासन चाहे तो इसके लिए संभावनाएं तालाशी जा सकती है। मेन बाजार में शौचालय न होने से भी दुकानदारों व बाजार में आने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। दुकानदारों को मंदिर व गुरुद्वारे में बने शौचालयों का इस्तेमाल करना पड़ता है। लंबे समय से मेन बाजार में शौचालय की मांग चली आ रही है है।

दुकानदारों ने कहा कि गत दिवस इन दोनों समस्याओं के लिए नगर निगम कमिश्नर सुमेधा कटारियां ने कालका का दौरा किया था। अब कमिशनर से मांग करेगें कि उसी तर्ज पर वो पिंजौर मेन बाजार का भी दौरा करके इन दोनों समस्याओं का समाधान करवाने के आदेश दे।

पिंजौर मेन बाजार में अवैध पार्किंग के कारण प्रभावित हो रहा ट्रैफिक।

X
Pinjore News - there is no vehicle parking space in main market people are getting worried
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना