--Advertisement--

मोटी भौंहें बताती हैं आप क्या चाहते हैं, रिसर्च में सामने आई ये बातें

क्या आपने कभी सोचा है कि इनसे भी आपके व्यक्तिव के बारे में पता चलता है?

Dainik Bhaskar

Jun 16, 2018, 11:43 AM IST
  • मोटी और घनी भौंहों वाले लोग होते हैं घमंडी
  • ऐसे लोग चाहते हैं लोग उनकी इज्जत करें, अटेंशन दें
  • यूनिवर्सिटी ऑफ टोरंटो में हुई स्टडी

खबरें जरा हटके. हमारे अंगों की तरह हमारी भौंहें भी एक दूसरे से अलग होती हैं, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इनसे भी आपके व्यक्तिव के बारे में पता चलता है? अगर नहीं, तो आपको बता दें कि आपी मोटी भौंहें आपके बारे में बहुत कुछ बताती हैं। हाल ही में हुई एक रिसर्च में सामने आया है कि जिन लोगों की मोटी और घनी भौंहें होती हैं वे उतने ज्यादा घमंडी होते हैं।

-यूनिवर्सिटी ऑफ टोरंटो में घनी भौंहें वाले लोगों पर अध्ययन किया गया है। पहले इन लोगों की फोटो ली गई। इसके बाद इन्हें एक टेस्ट कंप्लीट करने दिया गया, जो बताता है कि कौन कितना घमंडी और जिद्दी है। टेस्ट पूरा होने के बाद सभी पार्टिसिपेंट्स की फोटो उनकी भौंहों तक काट ली गईं।

फिर सामने आई चौंकाने वाली बात
- जब भौंहें (आईब्रो) वाली फोटोज को एक दूसरे ग्रुप को दिखाया गया, तो इस ग्रुप ने सिर्फ फोटो देखकर ठीक उसी क्रम में बता दिया कि ज्यादा घमंड वाला कौन है, ठीक वैसा, जैसा टेस्ट में सामने आया था।

एक्सपर्ट्स ने कही ये बातें
- एक्सपर्ट्स ने इस टेस्ट के आधार पर कहा कि जिन लोगों की भौंहें भरी और मोटी होती है वे बेहद घमंडी और आत्ममुग्ध होते हैं। इस टेस्ट को लीड करने वाली डॉक्टर मिरांडा गियाकोमिन ने कहा, इस तरह के आत्ममुग्ध लोग अटेंशन चाहते हैं, वे चाहते हैं कि लोग उनका आदर करें, सम्मान करें। कई बार इस चाह के लिए वे अपनी भौंहों को अलग डिजाइन भी देते हैं।

X
Bhaskar Whatsapp

Recommended