--Advertisement--

Day 6: इस नवरात्रि  अपने बालों को डैमेज होने से करें प्रोटेक्ट

स्ट्रेटनर, हेयर ड्रायर, ब्लोअर्स आदि का इस्तेमाल न केवल बालों को खराब करता हैं बल्कि इससे स्कैल्प भी रूखी होने लगती है

Dainik Bhaskar

Oct 15, 2018, 01:58 PM IST
#SalonFinishNavratri: 9 days of fab hair!

लंबे और खूबसूरत बाल किसे नहीं पसंद? पर कोई नहीं चाहता कि उनके बालों की शाइन और खूबसूरती कभी भी कम हो। बाल एक ऐसी चीज़ है जिसके साथ महिलाएं हमेशा एक्सपेरिमेंट करती रहती हैं। बालों की स्टाइलिंग करने के लिए कई बार हेयर कलरिंग, हेयर ड्रायर, हेयर स्ट्रेटनर का इस्तेमाल करती हैं जिससे बाल ख़राब होने लगते हैं।

बालों को स्टाइलिश बनाने के लिए मशीनों का प्रयोग एक आम बात है। नवरात्रि और डांडिया के लिए तैयार होने के लिए हेयर स्टाइलिंग मशीनों का इस्तेमाल ज़्यादा किया जाता है, क्यूंकी अपने लुक के साथ कोई कोंपरोमाइज़ नहीं करना चाहता। बालों की स्टाइलिंग मशीन जैसे, स्ट्रेटनर, हेयर ड्रायर, ब्लोअर्स आदि का इस्तेमाल न केवल बालों को खराब करता हैं बल्कि इससे स्कैल्प भी रूखी होने लगती है जो बालों के लिए बहुत नुकसानदेह होता है।

हेयर स्टाइलिंग मशीनों से करें परहेज:
हेयर ड्रायर: बालों को सुखाने और स्टाइलिंग के लिए महिलाएं अक्सर हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन इसका ज्यादा इस्तेमाल करना भी नुकसानदेह होता है। इससे निकालने वाली गरम हवा बालों को रूखा और बेजान बनाती है।


हेयर स्ट्रेटनर: जिन महिलाओं के बाल वेवी होते हैं वो अक्सर कुछ अलग लुक पाने के लिए अपने बालों को स्ट्रेट करती हैं। और कुछ महिलाएं घर पर ही प्रैस से बालों को स्ट्रेट कर लेती हैं, लेकिन ऐसा करने से बालों कि नमी के साथ शाइन भी चली जाती है। इससे दोमुंहे बालों की समस्या भी पैदा हो जाती है और बाल कमजोर होकर टूटने लगते हैं।

कैसे वापस लाएँ बालों की खूबसूरती
• कई लड़कियां अपने गीले बालों पर हेयर स्‍ट्रेटनर का प्रयोग करने लगती हैं, जिससे उनके बाल जल जाते हैं और ठीक प्रकार से सीधे नहीं हो पाते। तो बालों को स्ट्रेट करने और प्रोटेक्ट करने के लिए सबसे पहले गीले बालों में लीवॉन सीरम का इस्तेमाल करना चाहिए ताकि बालों को हीट से प्रोटेक्शन मिल सके।
• महिलाएं हमेशा अपने बेग में मेकअप के लिए बहुत से प्रोडक्ट रखती हैं जैसे लिपस्टिक, काजल, आदि जिससे कहीं भी, कभी भी टचअप करके महिलाएं जल्द तैयार हो जाती हैं लेकिन बालों का टचअप भी उतना ही जरूरी है। ताकि आपके बाल भी आपके चेहरे की तरह खूबसूरत लगें। बालों को इंस्टेंट पर्फेक्ट लुक देने के लिए बालों में लीवॉन शेक एंड स्प्रे लगाना सबसे बेस्ट ऑप्शन है इसके इस्तेमाल से चंद मिनटों में बाल चमकदार और सॉफ्ट हो जाते हैं।
• नवरात्रि में हेयर स्टाइलिंग मशीनों के इस्तेमाल से कई बार बाल जल भी जाते हैं जिस वजह से बाल रफ और बेजान लगने लगते हैं। बालों की खूबसूरती और सोफ्टनेस वापस लाने के लिए हेयर सीरम बहुत मददगार होता है, ये खोयी हुई बालों की शाइन वापस लाने में सहायक होता है।

तो जब भी कभी आप नवरात्रि और डांडिया के उत्सव में भाग लेने जाएँ तो हमेशा अपने बालों के लिए हेयर सीरम साथ रखें ताकि आपके बालों की खूबसूरतीं कभी कम न हो और आप कॉन्फ़िडेंस के साथ गरबा कर सकें।

X
#SalonFinishNavratri: 9 days of fab hair!
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..