जांच के लिए तीन लाेगाें के सैंपल रांची भेजे गए

Bokaro News - पिछले कुछ दिनाें में विदेश से आने वाले तीन लाेगाें का सैंपल लेकर जांच के लिए रांची भेजा गया है। यह जानकारी देते...

Mar 27, 2020, 06:25 AM IST

पिछले कुछ दिनाें में विदेश से आने वाले तीन लाेगाें का सैंपल लेकर जांच के लिए रांची भेजा गया है। यह जानकारी देते हुए जिला महामारी विशेषज्ञ पवन श्रीवास्तव ने कहा कि 22 मार्च से अब तक कुल मिलाकर पांच संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजा जा चुका है। उनमें से बुधवार तक दो की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। गुरुवार काे भेजे गए तीन लाेगाें की रिपोर्ट भी एक से दो दिनों में आ जाएगी। सिविल सर्जन डॉ.अशोक कुमार पाठक ने बताया कि जिले में सभी प्रखंडाें के एक-एक गांव पर पैनी नजर रखी जा रही है। सिविल सर्जन ने बताया कि कुल 668 गांवाें में मरीजाें की खाेज के लिए अभाियान चलाया जा रहा है।

38 लोगों में सर्दी खांसी की जांच, नहीं मिला संदिग्ध

जिले के सभी प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में 844 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। स्क्रीनिंग के बाद 38 लोगों में वायरल बुखार के साथ सर्दी, खांसी पाई गई। इन मरीजों इलाज कर दवाएं सीएचसी अाैर अस्पताल स्तर से ही दे दी गई। सीएस ने बताया कि इस स्क्रीनिंग में एक भी संदिग्ध मरीज नहीं पाए गए। सीएस ने बताया कि जिला के सभी अस्पताल में ओपीडी सेवाएं बंद कर दी गई हैं। सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं को ही बहाल रखा गया है। जबकि स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्रामीण क्षेत्रों में ही लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है और सर्दी बुखार होने वाले लोगों को दवा लेने का परामर्श दे रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना