रिलेशनशिप

--Advertisement--

ये आसान टिप्स फॉलो करें, आपस में झगड़ा होगा कम, बढ़ेगा प्यार

कपल्स के बीच झगड़े की कई वजह हो सकती हैं लेकिन कुछ बातों को ध्यान में रखकर इसे रोका जा सकता है।

Dainik Bhaskar

May 25, 2018, 04:35 PM IST
छोटी बातों को भूलना सीखें और एक-दूसरे के साथ हंसी-मजाक करके टाइम बिताना चाहिए। छोटी बातों को भूलना सीखें और एक-दूसरे के साथ हंसी-मजाक करके टाइम बिताना चाहिए।

यूटिलिटी डेस्क । दो प्यार करने वालों के बीच कई बार कुछ अनबन या नोंक-झोंक भी होती है। कई बार तो यह तकरार इतनी बढ़ जाती है कि रिश्ता टूटने की नौबत आ जाती है। अगर आप चाहते हैं कि आपके और आपके पार्टनर के बीच कभी भी झगड़ा ना हो तो ये टिप्स अपनाएं। इससे या तो झगड़ा नहीं होगा या फिर होने पर जल्द थम जाएगा।


01. रिश्ते में लाए समर्पण का भाव : समर्पण आपके प्यार को साबित करता है। इससे पता चलता है कि आप एक-दूसरे को कितनी अहमियत देते हैं, लेकिन समर्पण का मतलब यह भी नहीं कि आप उनके गलत व्यवहार या कामों को सहन करें।

02. हंसी-मजाक को अहमियत : छोटी-छोटी बातों पर पार्टनर के साथ गुस्सा होने की जरूरत नहीं हैं। बल्कि छोटी बातों को भूलना सीखें और एक-दूसरे के साथ हंसी-मजाक करके टाइम बिताना चाहिए। इससे सबकुछ अच्छा फील होगा।

03. सभी के सामने न झगड़ें : अपने रिश्ते में आई अनबन या किसी तरह की बात दूसरों के सामने ना लाएं इससे प्यार में दरार गहरी हो सकती है। ऐसा करने पर रिश्ते के बीच ईगो आ जाता है और उस पर नकारात्मक असर पड़ता है।

04. बुरे टाइम पर भी दें साथ : जिंदगी में अच्छे-बुरे दिन तो आते ही रहते हैं। इसका मतलब यह नहीं आप बुरे वक्त में पार्टनर को छोड़ दें। अगर वह तनाव की वजह से बात नहीं कर रहा तो उससे नाराज होने की बजाए समझें और साथ दें।

05. माफी में बड़ी ताकत : अगर आप एक-दूसरे की गलतियों को माफ करना सीख जाएं तो आपका रिश्ता लम्बे समय तक मजबूत और मधुर रहेगा। गलती तो हर कोई करता है। कोई भी अपने आप में परफेक्ट नहीं है। पिछली बातें भूलना सीखें।

06. मन की बातें रखें : सामने यदि आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपके बिना कुछ कहे ही सब कुछ समझ जाए तो आप उनसे ऐसी अपेक्षा न रखें। अगर अपनी बात साफ-साफ सामने रखेंगे तो बहुत सी बातें अपने आप ही सुलझ जाएंगी।

गलती तो हर कोई करता है। कोई भी अपने आप में परफेक्ट नहीं है इसलिए पिछली बातें भूलना सीखें। गलती तो हर कोई करता है। कोई भी अपने आप में परफेक्ट नहीं है इसलिए पिछली बातें भूलना सीखें।
X
छोटी बातों को भूलना सीखें और एक-दूसरे के साथ हंसी-मजाक करके टाइम बिताना चाहिए।छोटी बातों को भूलना सीखें और एक-दूसरे के साथ हंसी-मजाक करके टाइम बिताना चाहिए।
गलती तो हर कोई करता है। कोई भी अपने आप में परफेक्ट नहीं है इसलिए पिछली बातें भूलना सीखें।गलती तो हर कोई करता है। कोई भी अपने आप में परफेक्ट नहीं है इसलिए पिछली बातें भूलना सीखें।
Click to listen..