रिलेशनशिप

--Advertisement--

नए जीवन के सपनों और आशाओं से भरी हैं शादी की घड़ियां

शादी किसी के भी जीवन का सबसे बड़ा पल होता है क्योंकि इस दिन हमारे साथ जुड़ जाता है एक नया रिश्ता।

Dainik Bhaskar

May 25, 2018, 03:28 PM IST
फोटो प्रतीकात्मक है। फोटो प्रतीकात्मक है।

हम सभी कई रिश्तों से बंधे होते हैं। इनमें से कुछ रिश्ते ऐसे होते हैं जो जन्म के साथ ही हमारे साथ जुड़ जाते हैं और कुछ ऐसे जो हम खुद से बनाते हैं। माता-पिता भाई-बहन, दादा, दादी ये सभी रिश्ते हमें जन्म के साथ मिलते हैं, लेकिन एक ऐसा ख़ास रिश्ता भी होता है जो हम खुद अपने लिए चुनते हैं और वो है अपना जीवन-साथी। शादी किसी के भी जीवन का सबसे बड़ा पल होता है क्योंकि इस दिन हमारे साथ जुड़ जाता है एक नया रिश्ता, जिसके साथ हम तय करते हैं जीवन का हर सफर।

शादी का ये बंधन दूल्हे और दुल्हन दोनों के लिए एक नई ज़िंदगी की शुरुआत होता है। इसके इर्द-गिर्द दोनों ही कई उम्मीदें और सपने बुनते हैं और जीवन भर के लिए थामते हैं एक दूसरे का हाथ। शादी वाले दोनों ही घरों में जश्न का माहौल होता है लेकिन इन सबके बीच भी दूल्हा और दुल्हन हर पल आने वाले दिनों के सपने ही बुन रहे होते हैं। शादी वाले दिन का इंतज़ार दोनों को ही बड़ी बेसब्री से रहता है क्योंकि वो जानते हैं कि कुछ ही दिनों में उनका जीवन उनके सपनों की उड़ान भरेगा। संगीत, हल्दी और मेहंदी से लेकर शादी के दिन तक, हर दिन एक नई खुशी और नया जश्न। जहां कई सपने, कई आशाएं लिए एक दुल्हन शादी के मंडप तक पहुंचती है, वहीं जीवन-भर साथ निभाने और खुशियों का वादा लिए एक दूल्हा घोड़ी पर चढ़ता है। शादी के मंडप में एक-दूसरे के सामने आने पर दोनों ही हल्की मुस्कान के साथ एक दूसरे से कई वादे कर लेते हैं।

दूल्हा-दुल्हन के इन्हीं ख़ास पलों में शरीक होकर दोस्त और रिश्तेदार इन पलों को जीवन भर के लिए यादगार बना देते हैं। मंडप से दूल्हा-दुल्हन की विदाई के बाद दूल्हे के घर पर परिवार और रिश्तेदार दूल्हा-दुल्हन के स्वागत के लिए तैयार होते हैं। सभी की कोशिश रहती है कि दुल्हन के गृह-प्रवेश को बेहद ही खास बना दिया जाए। एक नए घर में कदम रखते हुए दुल्हन कई सपनों और आशाओं के साथ एक नए जीवन में भी कदम रखती है। परिवार और रिश्तेदार नवविवाहित जोड़े को नए जीवन की शुभकामनाएं देते हैं। हर किसी की कोशिश रहती है कि नव-विवाहित जोड़े को ऐसा तोहफा दिया जाए जिसे वो हमेशा इस दिन के तौर पर याद रखें। शादी के इन खास पलों की यादगार के तौर पर दिया कोई भी तोहफा बेशक बहुत ही खास होना चाहिए। इसलिए Titan watches पेश करते हैं अपना ‘’Wedding Collection’’ जो आपको देता है शानदार घड़ियों की वेडिंग कलेक्शन रेंज, जिसे आप गिफ्ट कर सकते हैं जीवन की नई शुरुआत करने जा रहे नव-विवाहित जोड़ों को और दे सकते हैं अपनी अपार शुभकामनाएं। हैप्पी टाइटन वेडिंग…

टाइटन वॉचेज के बारे में और अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

X
फोटो प्रतीकात्मक है।फोटो प्रतीकात्मक है।
Click to listen..