• Todays Rashifal: Friday 18 May 2018, शुक्रवार का राशिफल: आज 2 शुभ योग होने के बावजूद परेशान रहेंगी 5 राशियां
--Advertisement--

शुक्रवार का राशिफल: आज 2 शुभ योग होने के बावजूद परेशान रहेंगी 5 राशियां

todays rashifal: आज शुक्रवार को धृति और पद्म योग बन रहे हैं। इन शुभ योगों के बावजूद 5 राशि वाले लोग परेशान रहेंगे।

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 12:30 PM IST
शुक्रवार को धृति और पद्म योग बन रहे हैं। इन 2 शुभ योग के बावजूद कर्क, वृश्चिक, धनु, मकर और मीन राशि वाले लोगों को लेन-देन और निवेश में संभलकर रहना होगा। इन 5 राशि वालों के लिए ग्रहों की स्थिति अशुभ होने से नुकसान की संभावना बन रही है। जॉब, बिजनेस, सेहत और लव लाइफ के मामले में इन राशियों को संभलकर रहना होगा। इनके अलावा अन्य राशियों के लिए दिन ठीक रहेगा।

पढ़ें शुक्रवार का राशिफल -
मेष - आप भाग्यशाली साबित हो सकते हैं। आपके जीवन में बड़े बदलाव आ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार के मौके मिल सकते हैं। गोचर कुंडली के तीसरे घर में चंद्रमा के होने से जरूरी और खास काम पूरे हो सकते हैं। भाइयों के सहयोग से फायदा होगा। ऐसा भी हो सकता है कि आपको कुछ मामलों में दोस्तों का साथ नहीं मिले। कुछ कामों से आप संतुष्ट भी नहीं हो पाएंगे। मन में उथल-पुथल भी हो सकती है। सेहत ठीक-ठाक रहेगी। पुराने रोग खत्म होंगे।
आज का उपाय - हनुमान मंदिर में गुड़-चने का प्रसाद चढ़ाएं।
वृष  -  आप सिर्फ अपने जरूरी कामों पर ध्यान दें और बाकी काम सामने से हटा दें। कई मामलों में आपकी तारीफ हो सकती है। 
करियर के मामले में आपके लिए अच्छा समय है। अपनी सेहत का ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में उन्नति होने के योग बन रहे हैं। आपको थोड़ा समझौता करना पड़ सकता है। आज आप किसी भी समस्या को निपटाने की हिम्मत रखेंगे। नए लोगों से भी कॉन्टैक्ट हो सकता है।
दिमागी स्तर पर चुनौतियां मिलती रहेगी। दिमाग में कुछ ऐसे सवाल रहेंगे जिनके जवाब आपको शायद ही मिल पाएंगे। इससे आप थोड़े परेशान भी हो सकते हैं। लाइफ पार्टनर ज्यादा संवेदनशील भी हो सकता है। सोच समझकर बोलें। प्रेम संबंधों में सकारात्मकता रहेगी। 
 
आज का उपाय - रूमाल में इत्र लगाकर अपने पास रखें।
मिथुन  -  पुराने कामों से फायदा होने के योग हैं। करियर के मामले में कुछ ऐसी बातें आपके सामने आ सकती है, जिनमें आगे बढ़ने के मौके होंगे। ऑफिस में अधिकारियों से संबंध अच्छे हो सकते हैं। सुख-सुविधा पर खर्चा करने का मन बन सकता है। अपनी सेहत के लिए समय निकालें। सच-झूठ का फैसला करना  आपके लिए मुश्किल हो सकता है। ऐसी स्थिति बन सकती है कि आप कोई बड़ा फैसला नहीं ले पाएंगे। जीवनसाथी की सेहत की चिंता हो सकती है। पार्टनर भी चिड़चिड़ा हो सकता है। बदन दर्द, थकान और आलस्य भी रहेगा। 
 
 
आज का उपाय - गणेश मंदिर में गुड़-धनिया चढ़ाएं।
कर्क -  आज आपको कुछ चीजों की नए सिरे से शुरुआत करनी पड़ सकती है। फालतू कामों में समय खराब होने की भी संभावना बन रही है। सोचे हुए कामों में से बहुत से काम अधूरे रह सकते हैं। वाणी पर नियंत्रण रखें। चंद्रमा के कारण अचानक होने वाला खर्चा बढ़ा सकता है। कारोबार संबंधी नए फैसले न लें। प्रोफेशनल लाइफ  में थोड़ा संभल कर रहना होगा। दुश्मनों से सावधान रहें। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा रहेगा। बातचीत और किसी को कोई बात समझाने के मामले में लोगों पर आपका प्रभाव पड़ेगा। रोमांस के मामले में दिन अच्छा है। अविवाहित लोगों को शादी के लिए प्रपोजल मिल सकते हैं। 
 
 
आज का उपाय - गाय को पानी पिलाएं।
सिंह  - चंद्रमा गोचर कुंडली के लाभ भाव में रहेगा। परिवार के साथ समय बीतेगा। घर या घर से जुड़े कामों में परिवार की मदद करनी होगी। आपके दिमाग में कोई जबरदस्त योजना आ सकती है। उस पर काम भी हो जाएंगे। घर बदलने या घर में कोई सुधार करने का कार्यक्रम है, तो उसके लिए दिन बहुत अच्छा है।  यात्रा हो सकती है। माता-पिता पर फालतू गुस्सा न करें। जोश में आकर बिना मांगी सलाह किसी को न दें। दुश्मनों से सावधान रहने की कोशिश करें।
 
आज का उपाय - पिता या अधिकारियों की बात मान लें, बहस न करें।
कन्या  -  कोई भी काम शांति से करें तो आपके लिए अच्छा है। ऑफिस में साथियों से सहयोग मिलेगा। आपकी प्लानिंग सक्सेस हो जाएगी। लेन-देन संबंधी काम भी पूरे हो सकते हैं। जेब में ज्यादा पैसे न होने पर भी आपके काम होते जाएंगे। कोई काम रुकेगा नहीं। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। मेहनत से पैसों का फायदा मिलेगा। नौकरी में प्रमोशन या वेतन बढ़ाने की कोशिश सफल हो सकती है। जल्दबाजी करने से आपको बड़ा नुकसान हो सकता है। बिना सोचे-समझे किसी से कोई वादा न करें।  
 
 
आज का उपाय -खरीददारी और पैसों के लेन-देन में दाहिने हाथ का ही उपयोग करें।
तुला  - गोचर कुंडली के किस्मत के घर में चंद्रमा होने से काम पूरे हो जाएंगे। चंद्रमा के कारण आपकी दिनचर्या में बदलाव हो सकता है। प्रसन्न रहेंगे और खुद को भाग्यशाली भी महसूस करेंगे। करियर में कुछ नए मौके जल्दी ही मिल सकते हैं। नौकरी बदलते हैं, तो यह आपके लिए ही फायदेमंद होगा।
घर और ऑफिस दोनों जगह बेचैनी हो सकती है। कोई बात आपको परेशान कर सकती है। कुछ काम दूसरों के भरोसे छोड़ देंगे। इससे आपको ही नुकसान हो सकता है। नींद की कमी और थकान भी महसूस होगी। 

 
आज का उपाय - पेट पर थोड़ा-सा चंदन लगाएं।
वृश्चिक  -  आज आपके प्लान पूरे होते-होते रुक भी सकते हैं। ऐसी स्थिति बन सकती है कि आप कोई फैसला न ले पाएं। डर और असुरक्षा के भाव आपके मन में रहेंगे। आपका कॉन्फिडेंस कम हो सकता है। खर्चे ज्यादा बढ़ सकते हैं। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं।  कुछ नया करने से बचना होगा। विवादों से बच कर चलें, वरना नुकसान हो सकता है। दिनभर संभलकर चलना होगा। नौकरी और बिजनेस में उलझे हुए मामलों में पड़ने से बचें। सेहत के मामले में आपको सावधान रहना होगा। बदन या सिरदर्द हो सकता है।

 
आज का उपाय - मूंगफली खाएं या दान दें।

धनु  -  आज कुछ लोग आपके विचारों या कामकाज पर उंगली उठा सकते हैं। आपको कहीं किसी बात पर शर्मिंदा होना पड़ सकता है। रोजमर्रा के कामों में रुकावटें आ सकती हैं। काम बनते-बनते अचानक रुक भी सकते हैं। चोरी का भी डर रहेगा। ध्यान रखें। दुश्मन आपको परेशान कर सकते हैं। अधिकारियों का रवैया आपके लिए सख्त हो सकता है। जहां तक हो सके, किसी के साथ विवाद में न पड़ें। धैर्य और एकाग्रता से काम निपटाने में आप सफल हो सकते हैं। दूसरों की मदद करने और दूसरों की खातिर कोई त्याग करने का मौका न चूकें। छोटी-छोटी बातों से भी सीखने की कोशिश करेंगे।  

आज का उपाय - हनुमान मंदिर के शिखर दर्शन करें और पुजारी के पैर छूएं।

मकर  -  गोचर कुंडली में छठा चंद्रमा होने से विवादों का सामना करना पड़ेगा। दिन की शुरुआत थोड़ी सुस्त हो सकती है। कामकाज के लिहाज से व्यस्तता बढ़ सकती है। आपको आसान कामों का फल थोड़ी मेहनत कर के मिलेगा। हड़बड़ी में कोई  कदम न उठाएं। कामों में रुकावटें आ सकती हैं। कामकाज में बिजी रहेंगे। कोई बुजुर्ग या अधिकारी आपसे मदद मांग सकता है। किसी काम की पहल करेंगे और दूसरों की मदद करेंगे तो आने वाले दिनों में फायदा हो सकता है। सिर के रोग हो सकते हैं। संभलकर रहें। 
 
आज का उपाय - कोयला जमीन में गाड़ें।
कुंभ  -  गोचर कुंडली के पांचवें भाव में चंद्रमा होने से आपकी प्लानिंग सक्सेस होने के चांस बन रहे हैं। दिन अच्छा है। अपने दायरे के लोगों में भी आपका सम्मान बढ़ेगा। मेहनत का फल मिल सकता है। आमदनी बढ़ाने के कुछ अच्छे मौके आपको मिल सकते हैं। किसी बुजुर्ग या बड़े व्यक्ति से बातचीत आपके लिए कारगर हो सकती है।  बिजनेस में फायदा होगा। स्टूडेंट्स के लिए भी दिन फायदेमंद है। वाहन का उपयोग सावधानी से करना होगा। किसी भी मामले में ज्यादा जिद करने से बात बिगड़ सकती है। कुंभ राशि के लोगों को थोड़ी दौड़-भाग भी करनी पड़ सकती है। सेहत के मामलों में लापरवाही न करें। कोई बड़ा रोग भी हो सकता है।

 
आज का उपाय - 5 बादाम पानी में बहाएं।
मीन  -  आज गोचर कुंडली के चौथे भाव का चंद्रमा परेशानियां और रुकावटें पैदा कर सकता है। सावधान रहें। आपने थोड़ा भी आलस्य किया तो हाथ आया मौका निकल सकता है। कोई अनजाना डर आपको परेशान कर सकता है।  खर्चे से लेकर मनोरंजन तक किसी चीज में अति न करें। जीवनसाथी से मदद नहीं मिलने से परेशान रहेंगे। स्थायी संपत्ति खरीदने में जल्दबाजी न करें। मौसमी रोग होने की संभावना बन रही है। सावधान रहना होगा
 
 
आज का उपाय - पैर के पंजे में हल्दी की बिंदी लगाएं।