Dainik Rashifal

  • today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
--Advertisement--

राशिफल: मीन राशि का चंद्रमा देगा अचानक फायदा, 9 राशियों के लिए खास रहेगा शुक्रवार

मेष, सिंह और धनु राशि को छोड़कर बाकी सभी राशियों के लिए शुक्रवार खास रहेगा।

Dainik Bhaskar

Jun 07, 2018, 06:36 PM IST
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
मेष, सिंह और धनु राशि को छोड़कर बाकी सभी राशियों के लिए शुक्रवार खास रहेगा। ध्वज योग बनने से 9 राशियों को सितारों का साथ मिलेगा। वृष, मिथुन, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों को आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। परेशानियों से भी छुटकारा मिल जाएगा। इन 9 राशि वालों को किस्मत का साथ मिलेगा। इनके अलावा अन्य 3 राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा।
पढ़ें पूरा राशिफल और उपाय -
मेष - कोई खास काम पूरा करने के लिए दौड़-भाग ज्यादा करनी पड़ सकती है। गोचर कुंडली के बारहवें भाव में चंद्रमा होने के कारण आप कुछ मामलों में परेशान हो सकते हैं। शारीरिक परेशानियों के साथ किसी खास बात का टेंशन भी बढ़ सकता है। कोई पुराना रोग परेशान कर सकता है। फालतू कामों में समय और पैसा खर्च हो सकता है।
पुरानी बातों से खुद को जुड़ा हुआ महसूस कर सकते हैं। आज आप सकारात्मक रहेंगे। लोग आपसे प्रभावित हो सकते हैं। नए लोगों से दोस्ती के योग बन रहे हैं। किसी पुराने संबंध में नई शुरुआत का सही समय है। महत्वपूर्ण कामों पर ध्यान दें। कॉन्फिडेंस से आपको सफलता मिल सकती है। किसी खास काम के लिए भी आपकी डिमांड हो सकती है। अनुभवी लोगों की सलाह लेकर काम करें।

क्या करें - पराठे पर थोड़ी-सी हल्दी और शक्कर डाल कर गाय को खिलाएं।
अागे पढ़ें वृष से मीन तक का राशिफल -
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
वृष - आज आपको आने वाले दिनों में होने वाली घटनाओं के इशारे मिल सकते हैं। कागजी काम, बातचीत और यात्राएं आसानी से निपट सकती हैं। आप अपनी बात और काम करने के तरीके से लोगों को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे। कुछ लोग आपकी मदद भी करेंगे। पैसों के मामलों में खुद पर भरोसा रखें। लोगों के सहयोग से फायदा हो सकता है। शारीरिक और मानसिक शांति मिल सकती है। अचानक धन लाभ की संभावना भी बन रही है। वाहन सुख के योग हैं। नौकरी में आगे बढ़ने के मौके भी मिल सकते हैं।
 आप जो काम कर चुके हैं, उसके नतीजों को लेकर आपके मन में कुछ सवाल पैदा होंगे। आप खुद कुछ कामों से असंतुष्ट हो सकते हैं। आपको सुस्ती भी  महसूस होगी। दूसरों की खातिर आपको कुछ त्याग करना पड़ सकता है। इसके नतीजे आपको लगभग तुरंत मिल सकते हैं। खरीददारी करने के लिए दिन ठीक नहीं कहा जा सकता है। जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं।

क्या करें - अपनी जीभ पर थोड़ा-सा शहद लगाएं।
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
मिथुन  - कोई बड़ी सफलता भी मिलने के योग हैं। किए गए कामों से आपको फायदा हो सकता है। जो काम आज समझ नहीं आए, उसे छोड़ भी सकते हैं। इससे कोई नुकसान नहीं होगा। अधिकारियों से मदद मिल सकती है। सामाजिक तौर पर आप एक्टिव हो सकते हैं। नए लोगों से भी मुलाकात होने के योग हैं। नए दोस्त बनेंगे। किसी व्यक्ति के बारे में आपकी सोच बदल सकती है।  आत्मविश्वास बढ़ सकता है। कोई बड़ा काम भी आपको मिल सकता है।   किसी काम में जोखिम न लें। अपने मन की बातें आसपास वालों को नहीं बताएं। अपने कुछ कामों को लेकर थोड़ी अनिश्चितता महसूस होगी। ऑफिस में आपके या किसी और के काम को लेकर कलहपूर्ण स्थिति बन सकती है। फालतू खर्चा भी हो सकता है।

क्या करें - पैसे रखने की जगह पर घी का दीपक लगाएं।
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
कर्क  - नौकरीपेशा लोगों को किस्मत का साथ मिल सकता है। कारोबार में भी स्थितियां आपके अनुकूल होने की संभावना बन रही है। आपके काम पूरे हो सकते हैं। किए गए कामों से धन लाभ और फायदा हो सकता है। कुछ नए अवसर भी आपके सामने आ सकते हैं। आप अपने काम से अधिकारियों को खुश करने की कोशिश में रहेंगे। आपको कोई गोपनीय बात भी पता चल सकती है। आप खुश रहेंगे। पैसों की समस्या भी खत्म हो सकती है। किसी सामाजिक प्रोग्राम में भी शामिल हो सकते हैं। कोई भी फैसला सोच-समझकर करें। बिजनेस में सहयोग और फायदे के योग बन रहे हैं। विवादों से बचने की कोशिश करें। नौकरी में साथियों का सहयोग मिलेगा। 
 कोई आपके आसपास का व्यक्ति आपके ही कामों की रुकावट बन सकता है। आपका झूठ भी आज पकड़ा जा सकता है। कोई करीबी व्यक्ति आपको परेशान कर सकता है।

क्या करें - गाय को हरी सब्जी और रोटी खिलाएं।
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
सिंह  - अनजान लोगों से संभलकर बातचीत करें। खर्चे और निवेश के मामले आगे के लिए टाल दें। आपके लिए परेशानियों वाला दिन भी हो सकता है। कोई महत्वपूर्ण बातचीत या सौदेबाजी भी आज न करें। दूसरों पर निर्भर रहना आपके लिए ठीक नहीं है। किस्मत के भरोसे नहीं रहें। जिस काम को आप सरल समझ रहे थे वो आज शुरू किया तो कठिन और लगभग असंभव भी हो सकता है। कुछ नया करने का विचार बने तो खुद पर कंट्रोल करें।
 सितारों की स्थिति ठीक-ठाक ही है। पुराना काम निपटाने में कोई बुराई नहीं है। सेहत से जुड़ी परेशानियां कुछ कम होने की संभावना है। नए लोगों से मुलाकात के योग बन रहे हैं। नए अनुभव हो सकते हैं। आप कुछ नई चीजें समझ सकेंगे। उलझे हुए मामले सुलझाने के लिए समय का साथ मिल सकता है।
 
क्या न करें - अपने से निचले स्तर के लोगों का दिल न दुखाएं।
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
कन्या   - धन लाभ और पुराने सौदों से फायदा हो सकता है। रोजमर्रा के काम समय से पूरे हो सकते हैं। बिजनेस में दूर स्थान से संबंधित कारोबार या लंबे समय के निवेश से फायदा हो सकता है। पुराना अटका हुअा पैसा भी मिलने के योग हैं। कोई बड़ा फैसला करने के पहले भरोसेमंद लोगों से सलाह जरूर कर लें। जीवनसाथी को समय दें। पार्टनर आपसे पैसों और सेहत के मामलों पर गंभीर बातचीत कर सकता है। रोमांस के लिए अच्छा दिन है। रोमांटिक संबंध और गहरे हो सकते हैं। दोस्तों की मदद से कोई खास काम भी जल्दी निपट सकता है।
 आपको कोई अनजाना डर परेशान कर सकता है। कोई नई परेशानी भी सामने आ सकती है। पैसों से जुड़े कामों को पूरा करने में कुछ रुकावटें आने के योग बन रहे हैं। लोहे से चोट लग सकती है। सावधान रहना होगा। कोई आप से धोखा करने की कोशिश भी कर सकता है। 

क्या करें - सरकारी अधिकारी या किसी बड़े व्यक्ति को मिठाई खिलाएं।
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
तुला  - अपने कामकाज और रोजगार पर ध्यान दें। काम का तरीका बदलने के लिए मन बना सकते हैं। रोजमर्रा के कुछ काम भी आज पूरे हो सकते हैं। कोई भी काम परफेक्शन से करने की कोशिश करेंगे। समय पर ऑफिस पहुंचने की कोशिश करें और कामकाज में किसी को शिकायत का मौका न दें। रिश्तों के लिहाज से दिन अच्छा हो सकता है। वर्तमान रिश्तों के मामलों में आप नई शुरुआत करने का मन बना सकते हैं। निजी और खास संबंधों की अनबन थोड़े बहुत समझौते कर के सुलझ सकती है। किसी नए व्यक्ति से भी दोस्ती हो सकती है। नया प्रेम प्रसंग भी शुरू होने की संभावना है। 
दौड़-भाग बढ़ सकती है। कामकाज में तनाव और थकान रहेगी। आज से लेकर अगले कुछ दिनों तक आपको खर्चों पर कंट्रोल रखना चाहिए। जरूरी कामों के लिए नहीं चाहते हुए भी कर्जा लेना पड़ सकता है। फालतू गुस्सा करने से नुकसान होगा।

क्या करें - हाथ की छोटी अंगुली पर चंदन लगाएं।
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
वृश्चिक  - कामकाज समय पर निपटाने की कोशिश करें। नौकरी या बिजनेस में धन लाभ हो सकता है। अपनी अभिव्यक्ति में आप सफल हो सकते हैं। बहुत से मामलों में साथ काम करने वाले लोग आपसे सहमत हो सकते हैं। पेशे के लिहाज से दिन अच्छा रहेगा। किसी भी तरह के लिखित काम से आपको फायदा होने के योग हैं। सहयोगपूर्ण रवैया अपनाना आपके लिए कारगर हो सकता है। आज बनाई किसी बड़े काम की प्लानिंग से आपको आने वाले दिनों में सक्सेस मिल सकती है। नौकरी में परेशानियों का दौर खत्म हो सकता है। बिजनेस में रिस्क लेना कुछ हद तक आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। अचानक धन लाभ के योग भी बन रहे हैं।
कोई काम आपकी इच्छानुसार समय पर न होता हो, तो उसे लेकर अफसोस न करें। आज आपको नहीं चाहते हुए भी कई तरह की जिम्मेदारियां निभानी पड़ सकती हैं। कुछ कारणों से आपके कामकाज में देरी हो सकती है। आज आपको वो काम करना पड़ सकता है जो आपको बिल्कुल पसंद नहीं है। ताबड़तोड़ फैसले और जोश में आकर खरीददारी न करें।
 
क्या न करें - आज ब्लू कलर के बेडशीट, टेबल क्लॉथ या चेयर कवर यूज न करें।
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
धनु  - आपके सामने कोई ऐसी समस्या आ सकती है जो कामों में रुकावटें पैदा कर सकती हैं। इससे निपटने में आधे से ज्यादा दिन खत्म हो सकता है। किसी भी ढंग से की गई बातचीत आज थोड़ी सुस्त रहेगी। 
किसी महत्वपूर्ण और नजदीकी रिश्तों में हलचल हो सकती है। खर्चा करते समय खुद पर नियंत्रण रखेंगे तो फायदे में रहेंगे। पैसे कमाने के कुछ नए मौके अचानक मिल सकते हैं। नया पार्टटाइम काम भी मिल सकता है। पुरानी चीज बेच सकते हैं। परिवार और संतान की जरूरतों पर आपको ध्यान देना होगा। परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश रहेगी। भौतिक सुख बढ़ेंगे। कामकाज करने के तरीकों में बदलाव हो सकता है। 
 
क्या करें - 2 लौंग चाकू से काटकर घर से बाहर फेंक दें।
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
मकर -  पुराने चले आ रहे मामलों को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ने का समय है। समय साथ दे सकता है। आज आप ज्यादा ही भावुक हो सकते हैं। खुद को पॉजिटिव रखेंगे तो सफल हो जाएंगे। प्रसन्न रहें और दूसरों को भी खुश रखें। परिवार के कई मामले आज आप निपटा सकते हैं। आज किए हुए ज्यादातर काम पूरे हो सकते हैं। सुख और आनंद मिलेगा। दाम्पत्य जीवन भी अच्छा रहेगा।
 दूसरों पर अपनी राय न थोपें। पैसों के कुछ मामलों में आप जरूरत से ज्यादा चिंता कर सकते हैं। किसी तरह की चिंता या कोई डर भी आपके मन पर हावी हो सकता है। परिवार की किसी जरूरत की अनदेखी न करें। किसी खास विषय पर कुछ भी कहने से बचें। वाद-विवाद या बहस की स्थिति भी बन सकती है। 

क्या करें - कच्चे दूध में पीले फूल की पत्तियां डाल कर पीपल की जड़ में डाल दें।
 
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
कुंभ - आपकी कोई ऐसी इच्छा पूरी हो सकती है जिसके बारे में आप बहुत ज्यादा सोच रहे हैं। आज आप समस्या पर खुली और साफ बात करें। सफलता मिल सकती है। परिवार से सहयोग मिल सकता है। रिश्तेदारों से अच्छी खबर मिलने के भी योग हैं। कुछ लोग आपको कॉपी कर सकते हैं। आप कई तरह की चीजों में व्यस्त रहेंगे। उत्साह और पूरे जोश से काम करेंगे तो आपके लिए अच्छा है। माता-पिता से संबंधों में सुधार होने के योग हैं। कारोबार के लिए दिन अच्छा साबित हो सकता है।
 आज आप किसी तरह की जिद पर न अड़े रहें। फालतू खर्चा भी हो सकता है। कोई बुरी लत भी आपको अपनी ओर खींच सकती है। पुराना दुश्मन आपको परेशान कर सकता है। कोई व्यक्ति आपको धोखा देने की कोशिश करेगा।

क्या करें - 3 बादाम मीठे तेल में गीली कर के घर के बाहर फेंक दें।
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
मीन - आज आपको जो अनुभव होंगे वो आने वाले दिनों में आपके लिए बहुत मददगार साबित हो सकते हैं। आप बिजनेस में ज्यादा फायदा कमा सकते हैं। किसी दोस्त के साथ संबंध और भी अच्छे हो सकते हैं। दोस्तों के साथ किसी गंभीर मामले पर विचार-विमर्श हो सकता है। ऑफिस में प्रसन्नता और अपनेपन के भाव के साथ कई लोग आपसे जुड़ सकते हैं। कोई प्रभावशाली और बड़ा पद मिलने की संभावना भी बढ़ सकती है। पैसों की स्थिति पर विचार करें और भविष्य के लिए योजना बनाएं। साथ के लोगों की खुशी के लिए कुछ पैसा भी खर्चा करना पड़ सकता है।
 आज आपके लिए यही अच्छा है कि आप किसी पुरानी बात या चिंता को मन में न रखें। पुरानी बातें आपके लिए सिर्फ परेशानी का काम करेगी। कामकाज बढ़ सकता है। कोई ऐसा काम करने से भी आपको बचना होगा जिसको पहली बार कर रहे हैं, वरना आपकी परेशानी बढ़ सकती है।
 
क्या करें - भैरव या हनुमान मंदिर में तेल का दीपक लगाएं।
X
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
today s Rashifal Friday 8 June 2018 free Daily Horoscope in Hindi
Click to listen..