• Aaj Ka Rashifal: Monday 23 April 2018, सोमवार का राशिफल: 2 शुभ योगों पर भारी रहेंगे राहु केतु, संभलकर रहें ये 6 राशियां
विज्ञापन

सोमवार का राशिफल: 2 शुभ योगों पर भारी रहेंगे राहु-केतु, संभलकर रहें ये 6 राशियां

Dainik Bhaskar

Apr 22, 2018, 06:45 PM IST

Aaj Ka Rashifal: 23 अप्रैल को शुक्ल और प्राजापत योग बनने के बाद भी 6 राशियों के लिए दिन ठीक नहीं है।

Aaj Ka Rashifal: Monday 23 April 2018, सोमवार का राशिफल: 2 शुभ योगों पर भारी रहेंगे राहु-केतु, संभलकर रहें ये 6 राशियां
  • comment

23 अप्रैल को शुक्ल और प्रजापत्य योग बनने के बाद भी 6 राशियों के लिए दिन ठीक नहीं है। सोमवार को कर्क राशि का चंद्रमा, राहु-केतु से पीड़ित रहेगा। इस कारण इन 2 शुभ योगों का फायदा मेष, वृष, सिंह, वृश्चिक, धनु और कुंभ राशि वालों को नहीं मिल पाएगा। ये 6 राशि वाले लोग नौकरी और बिजनेस में गलत फैसले ले सकते हैं। टेंशन और दौड़-भाग वाला दिन रहेगा। नुकसान भी होने की संभावना है। इनके अलावा मिथुन, कर्क, कन्या, तुला, मकर और मीन राशि वालों को शुभ योगों का फायदा मिल सकता है।

पढ़ें पूरा राशिफल -

मेष (Aries) - सावधान रहें। गोचर कुंडली के चौथे भाव में चंद्रमा होने से परेशानी हो सकती है। काम में मन नहीं लगने से परेशान रहेंगे। मानसिक तनाव बढ़ सकता है। पैसे संभाल कर रखें। किसी तिकड़म के प्रयोग में आप सावधान रहें। इधर की बातें उधर करने से बचें। अपनी बातें भी लोगों से शेयर न करें। लव लाइफ के लिए भी दिन अनुकूल नहीं कहा जा सकता, लेकिन पार्टनर के साथ महत्वपूर्ण वादे निभाने का दिन है।

क्या करें - हनुमान जी को सिंदूर लगाएं।


वृषभ (Taurus) - किसी खास मामले में कन्फ्यूजन बढ़ सकता है। काम को लेकर आपके मन में तनाव और अशांति भी हो सकती है। जोखिम भरे काम आज टालने की कोशिश करें। कुछ ऐसी स्थितियां बन सकती हैं, जिन पर आपका नियंत्रण न के बराबर रहेगा। उनके कारण आप टेंशन में आ सकते हैं। बिजनेस में कुछ नई योजनाओं पर काम शुरू करने से पहले अनुभवी से सलाह ले लें।

क्या करें - तिल खाएं।

मिथुन (Gemini) - कामकाज में मन लगेगा। आपका उत्साह भी बढ़ेगा। घर का माहौल भी ठीक रहेगा। जीवनसाथी से संबंधों में अनुकूलता बनेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। खरीददारी हो सकती है। कोई रोचक खबर भी आज आपको मिल सकती है। कई तरह के मामलों पर बात करने के लिहाज से अच्छा दिन है। कुछ बहुत रोचक बातें भी आज आपको पता चल सकती है। लव कपल के लिए दिन अच्छा है। पार्टनर से सरप्राइज मिल सकता है। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। सावधान रहें।


क्या करें - किसी मंदिर में सफेद मिठाई दान करें।


कर्क (Cancer) - नौकरी और बिजनेस में अचानक बड़े फैसले आपको लेने पड़ सकते हैं। उनसे आपको फायदा होगा। आपके लिए दिन अच्छा रहेगा। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। कन्फ्यूजन खत्म होगा।बिजनेस में कोई नई योजना बना सकते हैं। पार्टनर के साथ अच्छा समय बीतेगा। प्यार और सहयोग भी मिल सकता है। सेहत में मामूली उतार-चढ़ाव आने के योग हैं।

क्या करें - मुनक्का दाख खाएं।

सिंह (Leo) - बिजनेस में जोखिम न लें। कार्यस्थल पर विवाद की स्थिति बन सकती है।ऑफिस में किसी तरह का विवाद होने के योग बन रहे हैं। कुछ लोग आपकी बातों का गलत मतलब भी निकाल सकते हैं। खर्चा ज्यादा हो सकता है। सेहत भी थोड़ी नासाज रहेगी। बोलचाल, स्वभाव और चिड़चिड़ाहट पर काबू रखें। बिजनेस में लेन-देन के मामले उलझ सकते हैं। आज पार्टनर से किसी भी तरह की जबरदस्ती न करें तो ही अच्छा है।

क्या करें - 1 मुठ्ठी चने की दाल किसी मंदिर में दान करें।

कन्या (Virgo) - बिजनेस में नई योजनाओं पर काम होगा। कार्यस्थल पर आपका सम्मान होगा और आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। नौकरी-धंधे के लिए दिन सामान्य है। संतान की उन्नति से खुशी बढ़ेगी। जीवनसाथी आपकी हिम्मत बढ़ाएगा। आप लव प्रपोजल भेज सकते हैं। इस राशि के अविवाहित लोगों के लिए दिन अच्छा है।मौसमी बीमारियां हो सकती हैं। सावधान रहें।

क्या करें - पान खाएं।

तुला (Libra) - ऑफिस में पद लाभ हो सकता है। बिजनेस करते हैं, तो कोई नया निवेश होने की संभावना है। वह भी आपके लिए अच्छा साबित हो सकता है। रुके काम निपटाने के लिए दिन अच्छा है। आज आप पहल भी कर सकते हैं। नए लोगों से दोस्ती या मुलाकात होने के योग हैं। कार्यक्षेत्र में आपको सहयोग और प्रोत्साहन मिल सकता है। सेहत कमजोर हो सकती है। रक्त विकार होने की संभावना है।

क्या करें - दूध पीकर थोड़ा-सा पानी पिएं।

वृश्चिक (Scorpio) - बिजनेस में कुछ नया करने के चक्कर में थोड़े परेशान हो सकते हैं।किसी बात का अनजाना डर भी आपको परेशान कर सकता है। किसी पुरानी बात को लेकर टेंशन भी हो सकती है। उसके कारण आपके दूसरे कामकाज पर भी असर पड़ सकता है। आसपास के लोग किसी न किसी बात पर आपसे नाराज हो सकते हैं। लव लाइफ में कुछ लोग रुकावटें डाल सकते हैं। पार्टनर पर शक न करें। उलझनें बात कर के सुलझाने की कोशिश करें। सेहत संबंधी परेशानियां हो सकती है।

क्या करें - गुलाब का फूल सूंघे।

धनु (Sagittarius) - आपके फैसले आपको कई बार नुकसान दे सकते हैं। दौड़-भाग भी करनी पड़ सकती है। गोचर कुंडली के आठवें भाव में चंद्रमा होने से दुर्घटना और चोट का डर रहेगा। फालतू खर्चा बढ़ सकता है। निजी जीवन और पैसों के मामले में कोई नया फैसला न लें तो ही अच्छा है। बड़ा फैसला लेने में कन्फ्यूज हो सकता है। पार्टनर के लिए समय निकालें, लगातार बढ़ती दूरियां संबंध बिगाड़ सकती हैं।

क्या करें - धनिया पाउडर और मिश्री मिलाकर खाएं।

मकर (Capricorn) - नौकरी और बिजनेस में कोशिश करने से फायदा होगा। किसी काम के लिए एकदम नए सिरे से शुरूआत करनी पड़ सकती है। इससे आप आगे बढ़ेंगे।कोई नया काम शुरू करने से पहले संबंधित अनुभवी व्यक्ति से सलाह कर लें। इससे आपको फायदा होगा। लाइफ पार्टनर की मदद से धन लाभ हो सकता है। सेहत के मामले में दिन ठीक-ठाक है। पुराने रोगों में आराम भी मिलेगा।

क्या करें - मंदिर में मिश्री चढ़ाएं।

कुंभ (Aquarius) - रोजमर्रा के काम पूरे होने में कुछ परेशानियां और विवाद सामने आ सकते हैं। सोचे हुए काम आज शुरू नहीं करें। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के साथ कुछ अनबन भी हो सकती है। दुश्मनों से सावधान रहना होगा। धन हानि का डर रहेगा। आर्थिक स्थिति भी सामान्य नहीं होने से मूड खराब रहेगा। नई बिजनेस डील होने की संभावना बन रही है, लेकिन हो सकता है आपको किस्मत का साथ न मिले और आप उसका फायदा न उठा पाएं। सेहत को लेकर आज आप सावधान ही रहें।

क्या करें - गुलकंद खाएं।

मीन (Pisces) - किस्मत का साथ मिल सकता है। कामकाज समय से पूरे हो जाएंगे।बिजनेस अच्छा चलेगा। नए लोगों से मुलाकात और दोस्ती होगी। आपको दूसरों की मदद का कोई मौका मिल सकता है। आपकी उम्मीदें पूरी हो सकती हैं। पुराने कर्मों का अच्छा फल भी मिलेगा। सेहत में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। पिछले कुछ दिनों से चली आ रही शारीरिक परेशानी के कारण दौड़-भाग करनी पड़ सकती है। ताजगी और स्फूर्ति भी रहेगी।

क्या करें - विष्णु भगवान के मंदिर पीला फूल चढ़ाएं।


X
Aaj Ka Rashifal: Monday 23 April 2018, सोमवार का राशिफल: 2 शुभ योगों पर भारी रहेंगे राहु-केतु, संभलकर रहें ये 6 राशियां
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें