डेढ़ साल की बेटी कर रही थी अजीब हरकतें, परेशान मां को समझ नहीं आ रही थी वजह, अगले दिन बच्ची की नैपी देखी तो हैरान रह गई वो / डेढ़ साल की बेटी कर रही थी अजीब हरकतें, परेशान मां को समझ नहीं आ रही थी वजह, अगले दिन बच्ची की नैपी देखी तो हैरान रह गई वो

मां की नींद पड़ जाती बच्ची पर भारी, डॉक्टर ने भी बताया इसे दुर्लभ मामला

dainikbhaskar.com

Nov 09, 2018, 04:37 PM IST
Toddler miraculously survives swallowing dummy whole and mum finds it in her nappy the next day

मैके. ऑस्ट्रेलिया में एक महिला अपनी डेढ़ साल की बेटी की नैपी बदलते वक्त हैरान रह गई। नैपी से उसे एक टीथर मिला जो एक दिन पहले घर में कहीं गुम हो गया था। महिला की हैरानी की वजह ये थी कि उसकी बेटी ने उसे निगल लिया था और वो बाहर भी आ गया। तब उसे लग रहा था कि बेटी को जरूर अंदरुनी चोट आई होंगी। लेकिन डॉक्टर्स की जांच में बेटी पूरी तरह ठीक निकली। डॉक्टर्स ने भी इस मामले को बेहद दुर्लभ बताया है।

मां को नहीं समझ आया बेटी का अजीब व्यवहार

- ये स्टोरी ऑस्ट्रेलिया के मैके शहर में रहने वाली महिला स्टेसी विलेट की है। जिसकी 18 महीने की बेटी ऑरोरा ने हाल ही में अपना टीथर निगल लिया था। महिला के मुताबिक ये घटना उस वक्त हुई थी जब वो दोपहर के वक्त घर में सो रही थी।
- स्टेसी को इस बात का पता तब चला जब वो अगले दिन अपनी बेटी की नैपी चेंज कर रही थी। इसी दौरान नैपी के अंदर से वो टीथर (चुसनी) मिला। स्टेसी ने बताया कि बीती रात को बच्ची का व्यवहार बेहद अजीब था। लेकिन तब मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था कि वो ऐसा क्यों कर रही है।
- महिला के मुताबिक टीथर मिलने के बाद वो काफी डर गई थी, उसे लग रहा था कि ऑरोरा को जरूर कोई ना कोई अंदरुनी चोट या वैसी कोई अन्य चोट आई होगी। लेकिन किस्मत से वो पूरी तरह ठीक थी।
- इसके बाद बच्ची की मां उसे लेकर मैके बेस हॉस्पिटल लेकर गई, जहां जांच के बाद डॉक्टर्स ने उसे पूरी तरह ठीक बताया। टीथर निगलने की वजह से उसके पेट में सिर्फ हल्की सी खरोंच आई थी। हॉस्पिटल के प्रवक्ता ने भी खबर को कंफर्म करते हुए बताया कि वो बच्ची हमारे यहां आई थी, लेकिन उसे एडमिट नहीं किया गया था।

डॉक्टर ने भी बताया दुर्लभ मामला

- जब इस बारे में ब्रिस्बेन रॉयल हॉस्पिटल के चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉक्टर पॉल कोल्डिट्ज से बात की गई तो उन्होंने भी इसे बेहद दुर्लभ बताया। उन्होंने कहा, 'मैंने इससे पहले कभी ऐसी किसी घटना के बारे में नहीं सुना था। मुझे लगता है कि ये एक तरह की दुर्घटना है।'
- इस बारे में एक टीवी चैनल से बात करते हुए स्टेसी ने बताया कि अब वो इस तरह के संभावित खतरे को लेकर अन्य पेरेंट्स को अलर्ट करना चाहती है। स्टेसी के मुताबिक, 'ये आंखें खोल देने वाला मामला है, ऐसा कुछ जो बड़ा सा प्लास्टिक का हो, उसे बच्चे के गले के नीचे नहीं जाना चाहिए।'
- महिला ने कहा कि मेरे तीन अन्य बच्चे भी हैं, लेकिन उनके साथ कभी कोई ऐसी घटना नहीं हुई। अब मैं अन्य पेरेंट्स को अलर्ट रहने की चेतावनी देना चाहती हूं। क्योंकि ये उनके साथ भी हो सकती है।

Toddler miraculously survives swallowing dummy whole and mum finds it in her nappy the next day
Toddler miraculously survives swallowing dummy whole and mum finds it in her nappy the next day
X
Toddler miraculously survives swallowing dummy whole and mum finds it in her nappy the next day
Toddler miraculously survives swallowing dummy whole and mum finds it in her nappy the next day
Toddler miraculously survives swallowing dummy whole and mum finds it in her nappy the next day
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना