प्रदेश में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के लिए बेरोक-टोक चलेंगी गाड़ियां

Shimla News - कोरोना वायरस के कारण राज्य में लगे कर्फ्यू के कारण लोगों को आवश्यक वस्तुओं की कमी न खले, इसके लिए मुख्यमंत्री...

Mar 27, 2020, 07:21 AM IST
Shimla News - trains will run uninterrupted to supply essential commodities in the state

कोरोना वायरस के कारण राज्य में लगे कर्फ्यू के कारण लोगों को आवश्यक वस्तुओं की कमी न खले, इसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अफसरों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के लिए गाड़ियां बेरोक-टोक चलेंगी। इससे हर दिन आवश्यक वस्तुओं की आमद प्रदेश में होती रहेगी।

मुख्यमंत्री ने वीरवार को यहां कोरोना वायरस के कारण पैदा हालात की समीक्षा करते हुए खाद्य आपूर्ति अधिकारियों को हिदायत दी कि आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई में लगे वाहनों को बेरोकटोक जाने-जाने दिया जाए। उन्होंने सभी उपायुक्तों को कल (शुक्रवार) से दूध, ब्रैड, सब्जियों आदि की सप्लाई सुचारू रूप से जारी रखने को कहा है। साथ ही दुकानदारों द्वारा की जा रही जमाखोरी पर भी कड़ाई से निपटने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को किसी भी सूरत में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। इसके लिए डीसी सभी उपायुक्त कदम उठाएं। जयराम ठाकुर ने अधिकारियों को उपभोक्ताओं के घरों को एलपीजी की पर्याप्त आपूर्ति करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने प्रदेशवासियों से आग्रह किया कि घबराहट में खरीददारी नहीं करें, क्योंकि प्रदेश में आवश्यक वस्तुएं पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं।

राशन की नहीं कोई कमी

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस से पैदा हुए हालात के मद्देनजर राज्य में राशन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में गेहूं, आटा, चावल और नमक का पर्याप्त मात्रा में स्टाक उपलब्ध है। इसमें 1200 मीट्रिक टन नमक, 4 हजार मीट्रिक टन चीनी का स्टाक उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि इनकी सप्लाई सुचारू रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू में ढील के समय डिपुओं की दुकानों में लोगों को आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई करते समय लोगों के बीच उचित दूरी बनाए रखना सुनिश्चित करना होगा।

केबिनेट सचिव ने
सारी व्यवस्था बनाने के वीसी से दिए निर्देश


केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव राजीव ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग (वीसी)के माध्यम से राज्य सरकार को आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई करने वाली गाड़ियों को बेरोकटोक चलने को सुनिश्चित करने को कहा है। इससे लोगों को कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं की कमी नहीं खलेगी। केंद्र सरकार के कैबिनेट सचिव ने प्रदेश के मुख्य सचिव के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी। इस दौरान कई विभागीय अफसर भी मौजूद थे।

दवा व बीज की दुकानें भी रहेंगी खुलीं

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने किसानों और बागवानों की परेशानी दूर करने के लिए दवा और बीजों की दुकानें खुली रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने राज्य आपूर्ति निगम की दुकानों में दवाओं का उचित स्टाक रखने को कहा है, ताकि बीमारी की स्थिति में लोगों को बिना परेशानी के जल्द दवाएं मिल सके।

प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता करते मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर।

X
Shimla News - trains will run uninterrupted to supply essential commodities in the state

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना