नग्गल टोल प्लाजा का ट्रायल शुरू, फिलहाल नहीं लगेगा चार्ज

Panchkula Bhaskar News - पंचकूला यमुनानगर हाईवे (एनएच-7) का रामगढ़ और टीबीआरएल में फोरलेन कंस्ट्रक्शन वर्क चल रहा है, लेकिन हाईवे बनाने वाली...

Feb 15, 2020, 07:36 AM IST

पंचकूला यमुनानगर हाईवे (एनएच-7) का रामगढ़ और टीबीआरएल में फोरलेन कंस्ट्रक्शन वर्क चल रहा है, लेकिन हाईवे बनाने वाली कंपनी ने टोल प्लाजा को पहले ही बना दिया है। शुक्रवार को इस टोल प्लाजा पर गाड़ियों की एंट्री भी शुरू कर दी गई है। ट्रायल बेस पर शुरू किए गए टोल के लिए अभी किसी से रुपए तो नहीं लिए जा रहे हैं, लेकिन अथॉरिटी इस महीने में चार्ज करने के मूड में है। जबकि नियमों के हिसाब से जब तक हाईवे कंप्लीट न हो, टोल चार्ज नहीं किया जा सकता है। एनएचएआई इस प्रोजेक्ट पर वर्ष 2012 से काम कर रहा था, लेकिन क्लीयरेंस न होने के कारण ये प्रोजेक्ट वर्ष 2014 में सिरे चढा था। जिसके बाद काम को शुरू किया गया और पंचकूला के एरिया में काम पेंडिंग है। जबकि यमुनानगर एरिया में इस हाईवे का काम पहले से पूरा हो चुका है। हाईवे अथॉरिटी की ओर से लोकल लोगों का मंथली 265 रुपए का पास बनाया जाएगा। टोल प्लाजा से 20 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों का ये पास बनेगा। इसके लिए जरूरी है कि गाड़ी जिस भी व्यक्ति के नाम पर रजिर्स्ड है, वो 20 किलोमीटर के दायरे का निवासी होना चाहिए। उसके पास उस एरिया में रहने का प्रूफ होना चाहिए। हाईवे का काम अभी अधूरा है, 103 किलोमीटर के इस हाईवे को पंचकूला से यमुनानगर तक पूरा बना दिया गया है। लेकिन बरवाला से पंचकूला तक बनने वाले हाईवे के पार्ट में रामगढ़ और टीबीआरएल में ओवरब्रिज बनाने का काम चल रहा है। टीबीआरएल के पास बनने वाले ओवरब्रिज का काम अभी 60 प्रतिशत तक अधूरा है।

}ये रेट तय किए गए हैं नए टोल प्लाजा पर....

व्हीकल्स कैटेगरी सिंगल डबल

कार, जीप, लाइट मोटर व्हीकल 85 रुपए 125 रुपए

लाइट कमर्शियल, गुड्स व्हीकल्स और मिनी बस 135 रुपए 205 रुपए

बस, ट्रक, टू एक्सेल कैटेगरी व्हीकल्स 285 रुपए 430 रुपए

थ्री एक्सेल कैटेगरी व्हीकल्स 315 रुपए 470 रुपए

हैवी कंस्ट्रक्शन मशीनरी, ईएमई कैटेगरी 450 रुपए 675 रुपए

ओवर साइज व्हीकल्स, सेवन या उस ज्यादा एक्सेल कैटेगरी 545 रुपए 820 रुपए

(इस टोल की स्लिप यमुनानगर टोल पर नहीं चलेगी, वहां अलग टोल कटवाना पड़ेगा।)

शुरू किया गया और पंचकूला के एरिया में काम पेंडिंग है। जबकि यमुनानगर एरिया में इस हाईवे का काम पहले से पूरा हो चुका है। हाईवे अथॉरिटी की ओर से लोकल लोगों का मंथली 265 रुपए का पास बनाया जाएगा। टोल प्लाजा से 20 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों का ये पास बनेगा। इसके लिए जरूरी है कि गाड़ी जिस भी व्यक्ति के नाम पर रजिर्स्ड है, वो 20 किलोमीटर के दायरे का निवासी होना चाहिए। उसके पास उस एरिया में रहने का प्रूफ होना चाहिए। हाईवे का काम अभी अधूरा है, 103 किलोमीटर के इस हाईवे को पंचकूला से यमुनानगर तक पूरा बना दिया गया है। लेकिन बरवाला से पंचकूला तक बनने वाले हाईवे के पार्ट में रामगढ़ और टीबीआरएल में ओवरब्रिज बनाने का काम चल रहा है। टीबीआरएल के पास बनने वाले ओवरब्रिज का काम अभी 60 प्रतिशत तक अधूरा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना