पुलवामा के शहीदों को कैंडल जलाकर दी गई श्रद्धांजलि

News - बीआरएम किडलैंड इंग्लिश मिडीयम स्कूल झालदा का पांचवां स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर शिक्षक और बच्चों ने...

Feb 15, 2020, 07:40 AM IST
Muri News - tributes paid to the martyrs of pulwama by burning candles

बीआरएम किडलैंड इंग्लिश मिडीयम स्कूल झालदा का पांचवां स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर शिक्षक और बच्चों ने पुलवामा में वीर सपूतों को कैंडल जलाया याद किया और श्रद्धांजलि दी। स्कूल के प्राचार्य निर्मल चन्द्र महतो ने स्कूल के स्थापना दिवस पर स्कूल के बारे में विस्तृत जानकारी दी और कहा कि कम समय में स्कूल निरंतर आगे बढ़ते ही जा रहा है बच्चों के गुणवता पूर्ण शिक्षा देना ही मेरा तथा स्कूल का मुख्य उद्देश्य भी है। श्री महतो ने पुलवामा में हुए वीर शहीदों के बारे में बच्चों मार्मिकता पूर्ण तरीके से बताया और देष भक्ति का पाठ भी बताया। वहीं स्कूल के अध्यक्ष संयुक्ता सिंह देव ने बच्चों को देशप्रेम और अनेकता में एकता के बाते भी बतायी और कहा कि हमे सदैव वीर शहीदों के शहादत को याद करना चाहिए। बच्चों ने उनकी बातों को ध्यानपूर्वक सुना और अपने जीवन में चरितार्थ करने पर अपनी इच्छा भी जतायी। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका काकुली दत्ता न किया। मौके पर शिक्षिकाओं में रुकसार खान, परिजन खातुन, नूपूर दत्ता, ललवी कर्मकार, के अलावे अभिभावक में नित्यानंद महतो, समेत स्कूल के बच्चे मौजूद थे।

डीएवी विवेकानंद स्कूल में जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

बेड़ो | बेड़ो विनय बगीचा स्थित डीएवी विवेकानंद पब्लिक स्कूल के प्रांगण में शुक्रवार को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद जवानों बरसी पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। मौके शहीद जवानों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई। साथ ही वीर शहीदों को नमन कर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। विद्यालय के निदेशक कैलाश कुमार ने कहा कि हमारे देश की रक्षा में शहीद जवानों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। हम्मारे देश के सैनिक हमेशा देश के लिए अपने सर्वोच्च बलिदान के लिए तैयार रहते हैं। वही विषम परिस्थितियों में भी देश की रक्षा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। जिनकी सेवा से ही हम सभी चैन से रह पाते हैं। इस अवसर पर शिक्षक श्रवण कुमार , डेविड कुजूर , सुनील किंडो, जतिन तैमुंग, नितेश केशरी, पंकज पाण्डेय एवं अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

भूतपूर्व सैनिकों ने पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धाजंलि

तोरपा | भूतपूर्व सैनिक संघ ने पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। शहीदों के तस्वीर पर पुष्पांजलि कर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किया। मौके पर पूर्व सैनिक मिखाइल सांगा, वेटरन इंडिया के सुमन होरो, सुलेमान बारला, जोसेफ हेमरोम, एग्नेशिया हेमरोम, मोनिका, जयमनी, शांति मनी, मगदली, पारुल व ललिता आदि सहित अन्य उपस्थित थे।

मैकलुस्कीगंज में निकाला गया कैंडल मार्च

मैकलुस्कीगंज | लिटिल विंग्स स्कूल के विद्यार्थियों ने कैंडल मार्च निकाल कर पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को धुर्वा मोड़ चौक पर श्रद्धांजलि दी गई। कैंडल मार्च स्कूल के निदेशक रवि कुमार के नेतृत्व में विद्यालय परिसर से शुरू हो कर धुर्वा मोड़ चौक तक गया। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने देश भक्ति श्लोगन सुना कर शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित किए। मौके पर प्रधानाध्यापिका निधि कुमारी, शिक्षिका प्रिया रंजन, सरिता कुमारी, हिना मुण्डा, सीमा कुमारी, निशी कुमारी, सोनम कुमारी, मैकलुस्कीगंज थाना के सअनि वीरेंद्र हादसा, रामबिलास गोप, गोविंद साहु, विजय गुप्ता, शैलेन्द्र गिरि सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

पिस्का नगड़ी में भी वीर सपूतों को किया याद

पिस्का नगड़ी | कूदलूम स्थित आदित्य प्रकाश जालान सरस्वती विद्या मन्दिर में पुलवामा हमले की बरसी पर शहीद हुए जवानों के याद में शोक सभा की गई। बच्चों एवम विद्यालय परिवार द्वारा 2 मिनट का मौन रखा गया उसके उपरांत बच्चों ने राष्ट्रभक्ति की शपथ ली। प्रधानाचार्य जितेंद्र तिवारी सहित सभी आचार्य बंधु भगिनी उपस्थित हुए। इंडियन पब्लिक स्कूल पिस्का नगडी के बच्चो के द्वारा पुलवामा के वीर शहीदों को भाव भीनी श्रद्धांजलि दी गई। एक मिनट का मौन रख कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। मौके पर स्कूल के निदेशक दिलीप केशरी, कोमल केशरी, लोकेश कुमार सहित अन्य शिक्षक भी उपस्थित थे।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने शहीद दिवस मनाया

पिस्का नगड़ी | अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एवं एक हाथ गरीबों के लिए सामाजिक संस्था के द्वारा सत्संग भवन में शुक्रवार को पुलवामा में शहीद हुए वीर सपूतों के याद में शहीद दिवस मनाया गया। शहीदों की याद में 2 मिनट का मौन रखा गया और शहीदों के चित्र पर माल्यार्पण किया गया। इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि पाकिस्तान के कायरतापूर्ण करवाई में आज के ही दिन हमारे देश के सपूत शहीद हो गए थे उन्हें सत सत नमन है। मौके पर विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष शिव चौधरी, मंत्री बबलू कुमार, उपाध्यक्ष कृष्णा केसरी, मीडिया प्रभारी सोनू कुमार, अजय कुमार, शुभम केसरी, आदित्य केसरी, सूर्यकांत चौबे, हर्ष राज, निशांत केसरी, आकिब अंसारी, नितिन चौधरी, अतुल केसरी सहित विद्यार्थी परिषद के कई सदस्य उपस्थित थे।

डकरा में शहीदों को नमन

डकरा | पुलवामा हमले की प्रथम बरसी पर सरस्वती शिशु विद्या मंदिर डकरा में शुक्रवार को श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। मौके पर प्राचार्या गोपाल विश्वकर्मा ने कहा कि पिछले वर्ष 14 फरवरी को जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलवामा जिले के अवन्तिपोरा के निकट लेथपोरा इलाके में आत्मघाती हमला में राष्ट्र की सेवा में लगे 45 सुरक्षा कर्मियों ने प्राण की आहुति दे दी। आज के दिन उन सभी शहीद जवानों के परिजनों के प्रति हम सभी को संवेदना व्यक्त करनी चाहिये जिन्होंने अपने वीर पुत्र, पति, पिता, भाई को मातृ भूमि की रक्षा में खोकर भी राष्ट्र के लिए सदा समर्पित रहे हैं। कार्यक्रम में स्कूल के कई विद्यार्थियों ने भी अपने विचार रखा और शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दिया। मौके पर स्कूली बच्चों और शिक्षकों को राष्ट्र की सुरक्षा और अखंडता की शपथ दिलाई गयी।

विद्यालय में श्रद्धांजलि सभा मे उपस्थित बच्चे।

तोरपा में कैंडल मार्च।

शहीदों को श्रद्धांजलि देते लिटिल विंग्स के शिक्षक व विद्यार्थी।

शिक्षकों ने कैडल जलाकर शहीदों को दी श्रद्धांजलि।

Muri News - tributes paid to the martyrs of pulwama by burning candles
Muri News - tributes paid to the martyrs of pulwama by burning candles
Muri News - tributes paid to the martyrs of pulwama by burning candles
X
Muri News - tributes paid to the martyrs of pulwama by burning candles
Muri News - tributes paid to the martyrs of pulwama by burning candles
Muri News - tributes paid to the martyrs of pulwama by burning candles
Muri News - tributes paid to the martyrs of pulwama by burning candles

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना