--Advertisement--

लक्ष्मी पूजा की हल्दी रखें अपनी तिजोरी में, हो सकता है पैसों का फायदा

कुछ उपायों में खड़ी (साबूत) हल्दी का उपयोग किया जाता है तो कुछ में हल्दी पा‌वडर का।

Dainik Bhaskar

Jun 06, 2018, 06:58 PM IST

रिलिजन डेस्क। ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी चीजों का उपयोग किया जाता है, जो हमारे घर के किचन में ही आसानी से मिल जाती है जैसे- हल्दी। हल्दी का उपयोग अनेक उपायों में किया जाता है। कुछ उपायों में खड़ी (साबूत) हल्दी का उपयोग किया जाता है तो कुछ में हल्दी पा‌वडर का।
उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार, प्राचीन समय से ही हमारे घरों में हल्दी की गठान रखने की परंपरा रही है। इसके पीछे मान्यता है कि जिस घर में साबूत हल्दी होती है, वहां हमेशा सुख-समृद्धि बनी रहती है। जानिए हल्दी से जुड़े कुछ आसान उपाय…

1. लक्ष्मी पूजा के दौरान देवी लक्ष्मी के सामने हल्दी की साबूत गठान रखें। इस पर कुंकुम से तिलक लगाने के बाद इसे अपने घर की तिजोरी में रख लें। इससे घर में पैसों की कमी नहीं होगी और सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

2. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हल्दी गुरु ग्रह से संबंधित है, इसलिए जिन लोगों की कुंडली में गुरु अशुभ हो, उन्हें साबूत हल्दी एक पीले कपड़े में बांधकर गले या बाजू में ताबीज की तरह पहनना चाहिए। इससे गुरु के दोष कम होते हैं।

3. जिन लोगों के विवाह में देरी हो रही है, उन्हें पानी में थोड़ा सा हल्दी पावडर डालकर नहाना चाहिए। इससे उनका विवाह जल्दी हो सकता है।

4. दुश्मनों से परेशान हैं तो माता बगलामुखी को साबूत हल्दी चढ़ाने से आपकी समस्या का समाधान हो सकता है।

5. पानी में हल्दी डालकर सूर्य को अर्ध्य देने से भी शुभ फलों की प्राप्ति होती है।

turmeric Measures, Astrological Measures, Measures for Money Profit
X
turmeric Measures, Astrological Measures, Measures for Money Profit
Bhaskar Whatsapp