विज्ञापन

पेट्रोल और बैटरी से चलने वाली पहली इंडियन बाइक, इसमें पहले से फिट होगा एक एक्शन कैमरा; कंपनी ने बताया इसकी लॉन्चिंग का प्लान

Dainik Bhaskar

Feb 09, 2019, 12:01 AM IST

देखने में किसी लग्जरी बाइक की तरह, लेकिन कीमत होगी इतनी कम

TVS Zeppelin Cruiser Motorcycle Concept; Expected Launcing Date And Price
  • comment

ऑटो डेस्क। TVS अपनी कॉन्सेप्ट बाइक TVS Zeppelin को इस साल लॉन्च कर सकती हैं। इस बाइक को फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो 2018 में लॉन्च किया गया था। पहले इसे 2018 में ही लॉन्च करने की खबरें थी। ये क्रूजर बाइक देखने में जितनी पावरफुल है उतनी ज्यादा हाईटेक भी है। ये कंपनी की पहली ऐसी बाइक है जिसमें 220cc के पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर भी दी है।

1200 वाट की मोटर

इस बाइक में 1200 वाट की रिजनरेटिव असिस्ट मोटर दी है, जो 48 वोल्ट की लीथियम आयन बैटरी के साथ आती है। ये इतनी पावरफुल है कि 20% तक ज्यादा टॉर्क जनरेट करती है। हालांकि, इसका इंजन कितने पावर और कितना टॉर्क जनरेट करेगा, इस बारे में कंपनी ने अभी कुछ भी नहीं बताया है।

स्टाइलिश लुक और फीचर

जेपलिन के डिजाइन की बात करें तो इसमें रोबोट के फेस के जैसी LED लैम्प दी है। ये फ्लैट और काफी चौड़ी है। इसमें हैलोजन की तरह दिखने वाली लाइट लगी हुई है। बाइक में दमदार अलॉय व्हील के साथ ट्यूबलेस टायर मिलेंगे। कंपनी ने इस बाइक में बायो नाम का स्मार्ट एक्सेस स्विच भी दिया है। हालांकि, ये काम कैसे करेगा इसे बारे में कोई जानकारी नहीं है। बाइक में एक्शन कैमरा, क्लाउट कनेक्टिविटी वाला इन्फोटेनमेंट मीटर और कंट्रोल करने के लिए ABS भी दिया है।

इतनी होगी कीमत

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक इसकी कीमत 1.20 लाख से 1.80 रुपए तक हो सकती है। वहीं, कुछ का कहना है कि ये 2 लाख से 3.2 लाख तक हो सकती है। अगर इसकी कीमत 1.20 लाख के करीब होती है तब ये बजाज एवेंजर, सुजुकी इंट्रूडर को कॉम्पिटिशन दे सकती है।

X
TVS Zeppelin Cruiser Motorcycle Concept; Expected Launcing Date And Price
COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें