Hindi News »Lifestyle »Tech» Twitter Launches In Stream Video Ads Service In 12 Countries Including India

एडवर्टाइजर के लिए Twitter ने भारत समेत 12 देशों में शुरू की इन-स्ट्रीम वीडियो एड सर्विस

ट्विटर ने इस सर्विस को अप्रैल 2017 में शुरू किया था और इसके बाद कंपनी के रेवेन्यू में 60% की ग्रोथ हुई थी।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 13, 2018, 01:16 PM IST

एडवर्टाइजर के लिए Twitter ने भारत समेत 12 देशों में शुरू की इन-स्ट्रीम वीडियो एड सर्विस

गैजेट डेस्क। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने बुधवार को भारत में एडवर्टाइजर के लिए एक नई सर्विस लॉन्च कर दी है। इस सर्विस के जरिए एडवर्टाइजर अब इन-स्ट्रीम वीडियो से ही एड सर्विस दे सकेंगे। इसके लिए ट्विटर ने एक टूल एड किया है, जिसके जरिए एडवर्टाइजर अपने प्रोडक्ट का वीडियो बना सकता है। भारत के साथ ही इसे 12 देशों में शुरू किया गया है। इस सर्विस को अप्रैल 2017 में लॉन्च किया गया था, हालांकि उस वक्त ये सभी एडवर्टाइजर के लिए अवेलेबल नहीं थी, लेकिन अब इसे सभी एडवर्टाइजर के लिए रोल-आउट कर दिया गया है।

इन देशों में शुरू की गई सर्विस

- ट्विटर ने अपनी ये सर्विस भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जापान, मैक्सिको, सऊदी अरब, स्पेन, यूएई, यूके और यूएस में शुरू की है।

एड कैंपेनिंग में मिलेगी मदद

- ट्विटर ने एक बयान जारी बताया है कि कंपनी ने इस सर्विस के लिए दुनियाभर की कई वीडियो पब्लिशर कंपनियों से पार्टनरशिप की है। इससे एडवर्टाइजर अपने प्रोडक्ट्स के एड बना सकेंगे और उसे ट्विटर पर शेयर कर सकेंगे।
- भारत में एयर विस्तारा, अमेजन, लेनोवो, एलजी, रिलायंस स्मार्ट, मोटोरोला और टाटा समेत कई ब्रांड्स अपने एड कैंपेन के लिए ट्विटर की इस सर्विस का इस्तेमाल करते हैं।

वीडियो एड का मार्केटिंग पर होता है असर

- ग्लोबल नेल्सन ब्रांड इफेक्ट डाटा की रिपोर्ट के अनुसार, जो लोग ट्विटर पर इन-स्ट्रीम वीडियो एड देखते हैं, उनमें से 60% लोगों को वो एड याद हो जाता है।
- रिपोर्ट के मुताबिक, 30% लोग एडवर्टाइजर के ब्रांड के बारे में जानने लगते हैं और 5% लोग उस प्रोडक्ट को खरीदने की इच्छा रखते हैं।

ट्विटर का 60% रेवेन्यू एड से

- ट्विटर की रिपोर्ट के मुताबिक, अप्रैल 2017 में इन-स्ट्रीम वीडियो एड सर्विस लॉन्च करने के बाद कंपनी के रेवेन्यू में 60% की ग्रोथ हुई।
- इस साल की पहली तिमाही में कंपनी ने 575 मिलियन डॉलर का रेवेन्यू जनरेट किया, जिसमें से आधे से ज्यादा कमाई सिर्फ एड के जरिए ही हुई थी।
- स्टेटिस्टा डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार साल 2010 में ट्विटर इस्तेमाल करने वाले सिर्फ 3 करोड़ यूजर ही थे, जो 2018 की पहली तिमाही में 33 करोड़ 60 लाख तक पहुंच गए हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: edvrtaaijr ke liye Twitter ne bharat smet 12 deshon mein shuru ki in-strim video ed srvis
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Reader comments

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×