बाकी पुलिसवालों से बिल्कुल अलग हैं ये दो पुलिसकर्मी, रेस्त्रां और सड़क पर गाते हैं गाना

बेहद खास मिशन के लिए ये कर रहे ऐसा, लोग देखते ही करते हैं गाने की फरमाइश

dainikbhaskar.com

Apr 19, 2019, 12:15 PM IST
two cops are using their singing to unite a community

न्यूयॉर्क. पुलिसकर्मी आमतौर पर लोगों की सुरक्षा का काम करते हैं, लेकिन न्यूयॉर्क के बफैलो में तैनात दो पुलिसकर्मी उन सबसे कुछ अलग हैं, सामाजिक सौहार्द बनाए रखने के लिए ये दोनों गाना गाते हैं। बफेलो काउंटी में तैनात इन पुलिसकर्मियों के नाम माइकल नॉरवुड और मो बेजर है, जो कि रेस्त्रां और सड़क पर गाने गाते हैं। इनमें से एक जहां पूर्व बास्केटबॉल प्लेयर है, तो वहीं दूसरा धार्मिक गायक है। उनकी इसी अलग पहचान की वजह से लोग उन्हें सिंगिंग कॉप्स कहते हैं, ये दोनों पुलिस की छवि बेहतर बनाने के लिए एक प्रोग्राम कॉप्स भी चला रहे हैं।

बदल रही है पुलिस की इमेज...

- माइकल नॉरवुड और मो बेजर एक रेस्त्रां में किसी प्रोफेशनल की तरह गाने गाते हैं। दोनों की म्यूजिकल जोड़ी के लोग दीवाने हैं। नॉरवुड के मुताबिक- 'लोग हमेशा कहते हैं कि आप लोग कब काम करना शुरू करते हैं? हम कहते हैं कि ये हमारे काम की तरह ही है। हमें यही पसंद है।'
- नॉरवुड आगे कहते हैं- 'लोग हमें देखते ही गाने की सिफारिश करने लगते हैं। वे ना नहीं सुनना चाहते। उन्हें इसकी भी परवाह नहीं होती कि क्या चल रहा है। लोग हमें सिंगिंग कॉप्स (गाना गाने वाले सिपाही) कहते हैं।'
- नॉरवुड और बेजर का कहना है कि समाज को एकजुट रखने के लिए वो गाना गाते हैं। वे इसी को अपने गाने की वजह भी बताते हैं। दोनों ने एक कार्यक्रम COPSS कॉप्स यानी Children Overcoming Police Stereotypes भी शुरू किया है। इसके जरिए वे पुलिस की पारंपरिक छवि बदलकर उसे इससे बाहर निकालना चाहते हैं। नॉरवुड और बेजर बच्चों के साथ बॉस्केटबॉल भी खेलते हैं।
- दोनों कहते हैं- हमारी चीजों से लोगों के रवैये में बदलाव आया है। स्कूली बच्चे भी पुलिस को अच्छा समझने लगे हैं। पहले बच्चे हमसे डरते थे। अब कहते हैं कि हमें आपके जैसा बनना चाहते हैं। पुलिसवालों को ईमानदार नहीं माना जाता। यही सोच लोगों को पुलिस से दूर कर देती है। हमारा मिशन इस सोच को बदलना है। शायद हमारा मिशन काम कर रहा है।

two cops are using their singing to unite a community
X
two cops are using their singing to unite a community
two cops are using their singing to unite a community
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना