विज्ञापन

सूरत की दो छात्राएं वर्ल्ड यूनिवर्सिटी के टूर्नामेंट में भाग लेंगी / सूरत की दो छात्राएं वर्ल्ड यूनिवर्सिटी के टूर्नामेंट में भाग लेंगी

Dainikbhaskar.com

Sep 12, 2018, 05:18 PM IST

छात्राओं ने बनाई छह सदस्यीय टीम में जगह, अब मलेशिया में वर्ल्ड यूनिवर्सिटीज टूर्नामेंट में खेलेंगी।

Two Girls of Surat in World Universities Tournament
  • comment

सूरत। शहर की दो लड़कियां अंजलि रावत और स्नेनन क्रिश्चन 15 से 21 अक्टूबर तक मलेशिया में होने वाले वर्ल्ड यूनिवर्सिटी बैडमिंटन चैंपियनशिप 2018 में भाग लेंगी। वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी की इन दोनों छात्राओं का चयन 6 सदस्यीय टीम में किया गया है। इस टूर्नामेंट में विश्व की कई यूनिवर्सिटीज की टीमें भाग लेंगी। ऐसा पहली बार...

ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब सूरत की दो छात्राएं वर्ल्ड यूनिवर्सिटी के टूर्नामेंट में भाग लेंगी। इन दोनों छात्राओं ने देश की कई यूनिवर्सिटीज की प्रतिभागियों को हराकर टीम में जगह बनाई है। यह प्रतियोगिता मलेशिया में होने वाले वर्ल्ड यूनिवर्सिटी बैडमिंटन टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीम में खिलाड़ियों के चयन के लिए आयोजित की गई थी।

अंजलि रावत

खिलाड़ी अंजलि रावत ने बताया कि वह 8 साल की उम्र से ही बैडमिंटन खेल रही हैं। उनके पिता हरेंद्र सिंह रावत बैडमिंटन कोच हैं। वह शुरुआत में ही अपने से बड़ी उम्र के लड़कों को बैडमिंटन में हरा देती थी। पहले वह शौकिया बैटमिंटन खेला करती थीं, लेकिन बाद में यह उनका प्रोफेशन बन गया। उन्होंने आल इंडिया ओपन मैच 2008 में वडोदरा में ट्राफी जीती थी। 2010 में उन्होंने देश की स्टार बैटमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु के खिलाफ मैच खेला था।

दिग्गजों को हराकर दोनों ने टीम में बनाई जगह

आल इंडिया यूनिवर्सिटी एसोसिएशन ने देशभर की 100 से ज्यादा यूनिवर्सिटीज का बैडमिंटन टूर्नामेंट जुलाई 2018 में कराया था। वीर नर्मद यूनिवर्सिटी की तरफ से अंजली रावत और स्नेनन क्रिश्चन ने इसमें भाग लिया था। इन दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। टूर्नामेंट के फाइनल में दोनों ने जीत हासिल की। इसके बाद इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी कॉम्पटीशन में खेलने के लिए सेलेक्शन ट्रायल रखा गया। इसमें अंजलि और स्नेनन ने यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता की नंबर 1 खिलाड़ी आश्ना रॉय और नंबर 3 की खिलाड़ी आग्ना एन्थोने को 21-19, 20-22, और 22-20 से हराया। वीर नर्मद यूनिवर्सिटी ने दोनों को 1-1 लाख रुपए का पुरस्कार दिया था।

मलेशिया में होने वाले बैडमिंटन टूर्नामेंट में ये खिलाड़ी लेंगी भाग

नाम यूनिवर्सिटी

अंजलि रावत वीर नर्मद युनिवर्सिटी, सूरत

स्नेनन क्रिश्चन वीर नर्मद यूनिवर्सिटी, सूरत

भव्य रिशी दिल्ली यूनिवर्सिटी

रेशमा कार्तिक जैन यूनिवर्सिटी बेंगलुरू

के वैष्णवी उस्मानिया यूनिवर्सिटी हैदराबाद

रेवाती देवस्थाले सावित्री बाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी

X
Two Girls of Surat in World Universities Tournament
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन