--Advertisement--

पुणे की जगह कोलकाता के ईडन गार्डन्स में होंगे आईपीएल-11 के दो प्लेऑफ मुकाबले, गवर्निंग काउंसिल का फैसला

23 मई को एलिमिनेटर और 25 मई को दूसरा क्वालिफायर मुकाबला खेला जाएगा।

Dainik Bhaskar

May 04, 2018, 06:33 PM IST
ईडन गार्डन्स पर 2013 और 2015 में आईपीएल का फाइनल खेला जा चुका है।- फाइल ईडन गार्डन्स पर 2013 और 2015 में आईपीएल का फाइनल खेला जा चुका है।- फाइल

  • चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम से चेन्नई सुपरकिंग्स के मैचों की मेजबानी छीनकर पुणे को दी गई थी
  • मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 22 मई को पहला क्वालिफायर और 27 मई को फाइनल मैच खेला जाएगा

कोलकाता. आईपीएल-11 के दो प्लेऑफ मुकाबले अब पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की जगह कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जाएंगे। इसकी जानकारी देते हुए आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने कहा कि पुणे की जगह कोलकाता में 23 मई को एलिमिनेटर और 25 मई को दूसरा क्वालिफायर मुकाबला होगा।

सबकी सहमति से लिया गया फैसला: सीके खन्ना

-बीसीसीआई के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा, "पुणे को छह मैच मिलने के बाद से ईडन गार्डन्स में प्लेऑफ को स्थानांतरित करने का फैसला सबकी सहमति से लिया गया।"

-मेजबानी मिलने से खुश बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त सचिव अभिषेक डालमिया ने कहा, " प्लेऑफ मैच की मेजबानी मिलने से हम बेहद खुश हैं और इसके लिए तैयार भी हैं।"
-शुरुआती कार्यक्रम के अनुसार एलिमिनेटर मैच और दूसरा क्वालिफायर मैच पुणे में होना था। लेकिन, 67 हजार क्षमता वाले स्टेडियम को गवर्निंग काउंसिल ने मैचों की मेजबानी दे दी।

कावेरी जल विवाद के बाद चेन्नई का होमग्राउंड बना था पुणे
-तमिलनाडु में कावेरी जल विवाद के कारण हो रहे विरोध प्रदर्शनों के बाद उत्पन्न हुई सुरक्षा चिंता को देखते हुये राज्य की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के छह घरेलू मैचों को पहले ही पुणे में स्थानांतरित कर दिया गया था।

- ईडन गार्डन्स मैदान आईपीएल संचालन परिषद् के लिये प्लेऑफ के लिये पहली पसंद था और अंतत: इन दो मैचों को उसी मैदान पर कराया जाएगा।

आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने मैचों के स्थान परिवर्तन की पुष्टि की। आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने मैचों के स्थान परिवर्तन की पुष्टि की।
X
ईडन गार्डन्स पर 2013 और 2015 में आईपीएल का फाइनल खेला जा चुका है।- फाइलईडन गार्डन्स पर 2013 और 2015 में आईपीएल का फाइनल खेला जा चुका है।- फाइल
आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने मैचों के स्थान परिवर्तन की पुष्टि की।आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला ने मैचों के स्थान परिवर्तन की पुष्टि की।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..