हजारीबाग में विदेश से लौटे दो संदिग्ध, 120 की जांच हुई

News - बोकारो से जांच के लिए तीन लाेगाें के सैंपल रांची भेजे गए बोकारो | पिछले कुछ दिनाें में विदेश से आने वाले तीन...

Mar 27, 2020, 07:50 AM IST
Ranchi News - two suspects returned from abroad in hazaribagh 120 investigated

बोकारो से जांच के लिए तीन लाेगाें के सैंपल रांची भेजे गए

बोकारो | पिछले कुछ दिनाें में विदेश से आने वाले तीन लाेगाें का सैंपल लेकर जांच के लिए रांची भेजा गया है। यह जानकारी देते हुए जिला महामारी विशेषज्ञ पवन श्रीवास्तव ने कहा कि 22 मार्च से अब तक कुल मिलाकर पांच संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं। उनमें से बुधवार तक दो की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। गुरुवार काे भेजे गए तीन लाेगाें की रिपोर्ट भी एक से दो दिनों में आ जाएगी। सिविल सर्जन डॉ.अशोक कुमार पाठक ने बताया कि जिले में सभी प्रखंडाें के एक-एक गांव पर पैनी नजर रखी जा रही है। सिविल सर्जन ने बताया कि कुल 668 गांवाें में मरीजाें की खाेज के लिए अभाियान चलाया जा रहा है। जिले के सभी प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में 844 लोगों की स्क्रीनिंग की गई है। स्क्रीनिंग के बाद 38 लोगों में वायरल बुखार के साथ सर्दी, खांसी पाई गई। इन मरीजों इलाज कर दवाएं सीएचसी अाैर अस्पताल स्तर से ही दे दी गई। सीएस ने बताया कि इस स्क्रीनिंग में एक भी संदिग्ध मरीज नहीं पाए गए। दुकानदार पर एफआईआर: लॉक डाउन के दौरान दुकान खोलकर मिठाई बेचने को लेकर गुजरात कॉलोनी स्थित आइस जोन नामक दुकान के संचालक पवन कुमार के खिलाफ चास थाना में मामला दर्ज किया गया है। चास प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय शांडिल्य के आवेदन के आधार पर भादवि की धारा 188, 269 और 290 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। सरकार ने लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति एवं प्रतिष्ठानों पर भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 188 के अनुसार कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। सी के तहत कार्रवाई की गई है।

जमशेदपुर : बेवजह घूमते मिले, उठक-बैठक कराई

हजारीबाग | हजारीबाग एचएमसीएच से रिम्स रेफर करने की प्रक्रिया को गुरुवार से बंद कर दिया गया। अब जो भी संदिग्ध यहां इलाज के लिए आएंगे उन्हें प्राथमिक चिकित्सकीय जांच के अनुकुल या तो हाउस क्वारेंटाइन में या हजारीबाग में बनाए गए क्वारेंटाइन वार्ड में या स्थिति की गंभीरता के आधार पर आइसोलेशन वार्ड में भेजा जाएगा। जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए जाएंगे, उनका ब्लड सैंपल यहीं से कलक्ट कर जमशेदपुर लैब भेजा जाएगा। हजारीबाग में दो कोरोना के दो संदिग्ध मले हैं, जिनका सैंपल जांच के लिए भेेजा गया है। पहले दिन 120 लोग जो महानगरों या विदेश से आए लोगों की जांच हुई। विदेश से लौटे तीन लोगों को एचएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। हजारीबाग में काम करने वाले कोलकाता के 55 लोगों को जांच कर बस से कोलकाता भिजवाया गया है।

जमशेदपुर | कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए पेर देश में 21 दिनों का लॉकडाउन है, लेकिन जमशेदपुर काे लोग इसका पालन नहीं कर रहे हैं। शहर की सड़कों पर लगातार वाहनों का आवागमन हो रहा है, तो बाजारों में खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ भी उमड़ रही है। गुरुवार को एमजीएम अस्पताल के बाहर पुलिस ने जांच अभियान चलाया। पुलिस ने बेवजह घरों से निकलने वालाें पर लाठियां चटकाईं, ताे कई युवकों से उठक-बैठक कराया। पुलिस ने सभी से घरों में रहने की अपील की। इधर, कई युवकों ने पुलिस के समक्ष मेडिकल का बहाना बनाया। पुलिस ने मेडिकल संबंधित कागजात की जांच की। जिसके पास कागजात मिले, उसे जाने दिया गया और जिसके पास कागजात नहीं मिले, उनकी हल्की पिटाई की गई। कई युवकों से उठक-बैठक भी कराया गया।

Ranchi News - two suspects returned from abroad in hazaribagh 120 investigated
X
Ranchi News - two suspects returned from abroad in hazaribagh 120 investigated
Ranchi News - two suspects returned from abroad in hazaribagh 120 investigated

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना