Hindi News »Khabre Zara Hat Ke »OMG» You Can Buy A SUV In Cost Of Two WaterMelons Sold In Japan

दो तरबूजों की कीमत में आ जाएगी लग्जरी कार, किसी खजाने से कम नहीं सिर्फ दो तरबूज

हाल ही में जापान में दो तरबूजों की जोड़ी 20 लाख रु में बिकी है

dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 02, 2018, 10:33 AM IST

दो तरबूजों की कीमत में आ जाएगी लग्जरी कार, किसी खजाने से कम नहीं सिर्फ दो तरबूज

जापान. एक तरबूजे की कीमत आखिर ज्यादा से ज्यादा कितनी हो सकती है ? 50, 60 या हद ही हो जाए तो 100 रु किलो, लेकिन अगर तरबूजों की एक जोड़ी की इतनी कीमत हो जितने में आप एक लग्जरी एसयूवी कार खरीद लें तो क्या कहेंगे? यकीन नहीं होता ना पर ये सच है। हाल ही में जापान में दो खरबूजों की जोड़ी 20 लाख रु में बिकी है।

- जापान में हुई इन प्रीमियम तरबूजों की नीलामी में एक जोड़ी को 29,300 डॉलर यानी करीब 19.84 लाख रु में खरीदा गया। इस फल को एक फर्म ने स्टेट्स सिंबल के तौर पर खरीदा। आपको बता दें कि यहां तरबूजा लग्जरी फल माना जाता है। भारत में जहां इसके दाम 50 से 100 रु के बीच होते हैं तो जापान में एक तरबूज 6 से 10 हजार रु तक का होता है। कई आकार में आते हैं तरबूजे

- यहां किसान तरबूजों को अलग-अलग तरह के आकार देते हैं। होक्काइडो नाम के इन तरबूजों को चौकोर से लेकर दिल का शेप भी दिया जा सकता है। इसके लिए इन्हें उगाते वक्त किसान कई तरह के प्रयोग करते हैं। यूं तो फलों के आकार एक से नहीं होते पर अगर ये एकदम सटीक आकार के होते हैं तो इनकी कीमत बढ़ जाती है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: do trbujon ki kimat mein aa jayegi lgajri kar, kisi khjaane se km nahi sirf do trbuj
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)
Reader comments

More From OMG

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×