--Advertisement--

ब्रिटेन की अदालत ने कहा- माल्या भारतीय बैंकों को कानूनी लड़ाई में हुआ खर्च चुकाए

संपत्ति फ्रीज करने की रजिस्ट्रेशन फीस भी माल्या को देनी होगी

Dainik Bhaskar

Jun 16, 2018, 02:30 PM IST
करीब 9,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करीब 9,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी

लंदन. ब्रिटेन की एक अदालत ने विजय माल्या से कहा है वह 13 भारतीय बैंकों को उनके साथ कानूनी लड़ाई में हुए खर्च में कम से कम 1.81 करोड़ रुपए का भुगतान करे। जज एंड्रयू हेनशॉ ने पिछले महीने माल्या की संपत्ति कुर्क करने के एक आदेश को पलटने से इनकार कर दिया था। इसके साथ ही उन्होंने भारतीय अदालत की इस व्यवस्था को सही ठहराया कि स्टेट बैंक की अगुवाई वाला 13 भारतीय बैंकों का समूह माल्या से लगभग 1,145 अरब पाउंड की वसूली का हकदार है।


संपत्ति फ्रीज करने की रजिस्ट्रेशन फीस भी माल्‍या को देनी होगी
अदालत ने कहा कि दुनियाभर की सभी संपत्तियों को फ्रीज करने पर लगने वाले सभी तरह के रजिस्ट्रेशन का खर्च माल्या को ही देना होगा। अपील की अनुमति के लिए माल्‍या की ओर से दी गई पहली अपील खारिज कर दी गई है। पिछले साल अप्रैल में हिरासत में लिए जाने के बाद से विजय माल्या जमानत पर है।

जुलाई में होगी अंतिम सुनवार्इ
अदालत ने साफ कर दिया है कि इसकी अनुमति तभी मिलेगी जब तक कोर्ट में ये साबित नहीं हो जाता है कि इससे बचने के लिए माल्या के पास कोर्इ ठोस वजह हो। इस मामले की अंतिम सुनवार्इ में डिफेंस टीम के तौर भारत के तरफ से क्राउन प्रास्पेक्टिक सर्विस (सीपीएस) हिस्सा लेगी। ये सुनवार्इ पहले 11 जुलार्इ को होनी थी लेकिन अब संभावना है कि ये 31 जुलार्इ तक टल सकती है।

X
करीब 9,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करीब 9,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..