--Advertisement--

यहां टॉयलेट सीट पर सजाया जाता है खाना, विचित्र हैं ये तीन रेस्टोरेंट

दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं जहां बेहद अजीब और घटिया तरीके से खाना परोसा जाता है।

Danik Bhaskar | May 09, 2018, 05:35 PM IST

हाल ही में जापनी प्रधानमंत्री शिंजो आबे को इजरायल दौरे पर डिनर के बाद जूते में चॉकलेट परोस दिया गया। जिसकी पूरी दुनिया में निंदा हो रही है, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी के दुनिया में कई ऐसी जगहें हैं जहां बेहद अजीब और घटिया तरीके से खाना परोसा जाता है। कई जगहों पर ये ट्रडीशन है तो कई जगह सिर्फ यूनीक करने की चाह में ऐसा किया जाता है। उदाहरण के लिए इंडोनेशिया के इस रेस्टोरेंट को ही ले लें। यहां थाली की जगह टॉयलेट सीट में भोजन परोसा जाता है। टॉयलेट सीट पर परोसते हैं खाना...

- इंडोनेशिया में जाम्बन कैफे की थीम शौचालय है जहां पर मेहमानों को भोजन शौचालय की सीट के आकार की प्लेटों में परोसा जाता है। यहां बैठने के लिए भी शौचालय की सीटे हैं। इस रेस्टोरेंट की थीम के पीछे की वजह है लोगों को अनोखा एक्सपीरियंस देने के साथ-साथ स्वच्छता के प्रति जागरूक करना।

आगे की स्लाइड्स में देखें, एक ऐसा रोस्टोरेंट जहां महिला के शरीर पर परोसा जाता है खाना...

टॉयलेट फूड का मजा लेते कस्टमर्स। टॉयलेट फूड का मजा लेते कस्टमर्स।
महिलाओं के शरीर पर परोसा जाता है खाना महिलाओं के शरीर पर परोसा जाता है खाना

कुछ ऐसा ही कर रही है जापान की होटल 'न्योटाइमोरी एक्सपीरियंस'। इस होटल के फेमस होने की पीछे की वजह ये है कि यहां खाना महिलाओं के शरीर पर परोसा जाता है। यहां  न्यूड महिलाओं को पूरी तरह से कई व्यजनों से सजा दिया जाता है। ये डाइनिंग टेबल पर होता है। यहां आने वाले ग्राहक उस महिला के शरीर पर रखे खाने को इच्छानुसार ही काटकाट कर खाते हैं। जिसे जो भी पसंद है वो खा सकता है। आमतौर पर यहां पर सुशी मछली परोसी जाती है। न्यूड शरीर पर खाना परोसने का ये अजीब चलन जापान में सालों से है। इसे ही न्योटाइमोरी (Nyotaimori) या बॉडी सुशी कहते हैं। इस शब्द का मतलब है शरीर से बनी हुई प्लेट।


ताइवान की राजधानी तेपेई के एक रेस्त्रां में मेहमानों को नर्स की पोशाक पहनकर महिला वेट्रेस खाना परोसती हैं जो देखने ऐसा लगता है कि हम रेस्त्रा में नहीं किसी हॉस्पिटल में आयें हुएं हैं।