• Dharm
  • Upasana
  • भोजन से पहले बोलें यह मंत्र..होगा सेहत के साथ पैसों का भी फायदा

भोजन से पहले बोलें यह मंत्र..होगा सेहत के साथ पैसों का भी फायदा / भोजन से पहले बोलें यह मंत्र..होगा सेहत के साथ पैसों का भी फायदा

खाना खाने से पहले इस मंत्र को बोलने से अच्छी सेहत के साथ पैसों की भी कमी घर-परिवार में नहीं रहती..

धर्म डेस्क. उज्जैन

Jan 18, 2012, 10:15 AM IST
भोजन से पहले बोलें यह मंत्र..होगा सेहत के साथ पैसों का भी फायदा

सांसारिक जीवन में तीन जरूरतों को अहम माना जाता है। ये हैं - रोटी, कपड़ा और मकान। इनमें रोटी का संबंध भूख से और भूख का संबंध पेट से जुड़ा होता है। कहा भी जाता है कि पेट ही इंसान को अच्छे या बुरे कर्मो की ओर ले जाता है।
यही कारण है कि धर्म से जुड़ा व्यक्ति बुरे कर्मों और दिनों से बचने के लिए जब ईश्वर से प्रार्थना करता है, तो उनमें से एक कामना होती है कि घर में अन्न का भण्डार भरा रहे। जिससे घर-परिवार से तनाव और अशांति दूर रहती है।
ऐसी ही खुशहाली के लिए शास्त्रों में माता पार्वती के अन्नपूर्णा रूप की उपासना का बहुत महत्व है। माना जाता है कि मां अन्नपूर्णा की भक्ति के शुभ प्रभाव से घर में अन्न का भण्डार भरा रहता है। किंतु अगर रोज मां अन्नपूर्णा की उपासना करना संभव न हो तो यहां बताया जा रहा है आसान उपाय, जिसे रोज सुबह-शाम भोजन से पहले अपनाया जा सकता है। यह उपाय है - भोजन मंत्र।
यह भोजन मंत्र असल में माता पार्वती के अन्नपूर्णा स्वरूप का ही ध्यान है। जिसके प्रभाव से भूख और भोजन की कमी का दु:ख व्यक्ति और परिवार को नहीं सताती। साथ ही शांति, स्वास्थ्य, धन और समृद्धि घर-आंगन में बनी रहती है। जानते हैं यह भोजन मंत्र -
अन्नपूर्णे सदापूर्णे शंकर प्राण वल्लभे।
ज्ञान वैराग्य सिद्धयर्थ भिखां देहि च पार्वति।।



ये 8 गुण चमका देते हैं पुरुषों की किस्मत
धनवान बना दे इतने दानों की रुद्राक्ष माला से शिव मंत्र जप
काम हो या कोई इम्तिहान, यह गणेश मंत्र बोल पाएं सफलता
मंगलदोष दूर करेगा शिव पूजा का यह छोटा-सा उपाय


X
भोजन से पहले बोलें यह मंत्र..होगा सेहत के साथ पैसों का भी फायदा
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना