अपने ही 13 बच्चों पर अत्याचार करने वाले कपल को मिली 25 साल जेल की सजा, घर में बने कैदखाने में रखते थे सबको बंद

रखते थे जंजीरों से बांधकर, कैद से भागे बच्चे ने पुलिस को बताई थी मां-बाप की करतूत

Apr 20, 2019, 04:27 PM IST
US couple sentenced to 25 years for torturing children

वॉशिंगटन. अमेरिका की एक अदालत ने अपने 13 बच्चों के साथ अमानवीय व्यवहार करने के वाले एक कपल को 25 साल जेल की सजा सुनाई है। डेविड और लुइस टरपिन पर कैलिफोर्निया स्थित अपने घर में बने कैदखाने में बच्चों को बंद करके रखकर सालों तक उन पर अत्याचार करने का आरोप था। शुक्रवार को उनके दो बच्चों ने कोर्ट में गवाही दी, जिसके बाद उन्हें दोषी ठहरा दिया गया। कपल की करतूत का खुलासा पिछले साल तब हुआ था जब 13 बच्चों में से एक ने कैदखाने से भागकर पुलिस को सारा वाकया बता दिया था। उसके बाद ही दंपती की गिरफ्तारी हुई थी।

लड़की ने बताया- महीनों तक जंजीरों से बांधकर रखते थे

- जिन दो बच्चों ने कोर्ट में गवाही दी, उसमें से एक लड़की भी है। अब वो कॉलेज में पढ़ रही है। उसका कहना है कि माता-पिता सारे बच्चों को घर में प्रताड़ित करते थे। ना तो उन्हें नहाने दिया जाता था और ना ही खाने को।
- लड़की का कहना है कि कई बार उन्हें महीनों तक लोहे की जंजीरों से बांधकर रखा जाता था। अगर इस दौरान कोई बीमार पड़ जाता तो माता-पिता उसे डॉक्टर को दिखाना तो दूर दवा तक नहीं देते थे। बच्चों को पूरी तरह से बाहरी दुनिया से अलग-थलग कर दिया गया था।
- जिस बच्चे ने घर से भागकर पुलिस को सारी कहानी बताई, उसकी उम्र 27 साल है और उसे दो साल की उम्र से घर में बने कैदखाने में बंद करके रखा गया था।

एक बच्चे ने कहा- जिंदगी वापस मिली

- शुक्रवार को सुनवाई के दौरान एक बच्चे ने कोर्ट में बताया कि माता-पिता ने उसकी जिंदगी नर्क में तब्दील कर दी थी। कैद से छूटकर उसे लग रहा है, मानो जिंदगी वापस मिल गई है।
- बच्चों ने पुलिस को बताया कि पहले उन्हें रस्सी से बांधा जाता था, लेकिन जब उनका भाई घर से निकल भागा तो सभी को लोहे की जंजीरों से बांधा जाने लगा। उन्हें अक्सर बिस्तर से बांधकर रखा जाता था।
- उनका कहना है कि जो यातनाएं दी गईं, उन्हें सोचकर भी मन सिहर उठता है। अभी तक रात में डरावने सपने आते हैं। बच्चों का कहना है कि अपने बड़े होने के दौरान जो कुछ देखने को मिला, वो बेहद खौफनाक था।

X
US couple sentenced to 25 years for torturing children

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना