• Home
  • Breaking News
  • विक्षुब्ध व्यवहार करने वाले चीनी छात्र को निकालेगा अमेरिका
--Advertisement--

विक्षुब्ध व्यवहार करने वाले चीनी छात्र को निकालेगा अमेरिका

विक्षुब्ध व्यवहार करने वाले चीनी छात्र को निकालेगा अमेरिका

Danik Bhaskar | Apr 01, 2018, 06:10 PM IST
विक्षुब्ध व्यवहार करने वाले चीनी छात्र को निकालेगा अमेरिका

मियामी, 1 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी अधिकारी कॉलेज जाने वाले उस चीनी छात्र को देश से निकालने के लिए तैयार हैं, जिसने भले ही किसी खतरनाक घटना को अंजाम नहीं दिया, लेकिन अपने विक्षुब्ध व्यवहार से अपने रूममेट और एक दोस्त को भयभीत किया और दो सेमीऑटोमेटिक राइफल खरीदा।
सीएनएन के मुताबिक, यूनिवर्सिटी ऑफ सेंट्रल फ्लोरिडा (यूसीएफ) की पुलिस ने कहा कि उन्हें जनवरी के अंत में सबसे पहले परिसर के एक अधिकारी ने सतर्क किया था कि छात्र वेनलियांग सुन (26) का व्यवहार चिंता की बात है।
यूसीएफ पुलिस प्रमुख रिचर्ड बेरी ने कहा कि सुन लगातार अपने व्यवहार में बदलाव लाता रहा।
पुलिस ने 'ब्यूरो ऑफ अल्कोहल, टोबैको, फायरआर्म्स एंड एक्सोप्लोसिव्स' से संपर्क किया, जहां से पता चला कि सुन के पास एक एआर-15-स्टाइल राइफल और गोलाबारूद है।
बेरी ने कहा, ""हम जानते हैं कि आज की दुनिया में एक विक्षुब्ध व्यक्ति जो उच्च तकनीक वाला हथियार रखता है, उसे हम नजरअंदाज नहीं कर सकते।""
उन्होंने कहा, ""लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना हमारा कर्तव्य और दायित्व है।""
सुन के गैर-अप्रवासी छात्र के दर्जे को उस समय रद्द कर दिया गया, जब संघीय अधिकारियों को पता चला कि वह कक्षा में नहीं जा रहा था।
एक अंतर्राष्ट्रीय छात्र के रूप में उसके लिए ऐसा करना जरूरी था।
एक संघीय न्यायाधीश ने 21 मार्च को अपने फैसले में कहा कि सुन को घर वापस भेज देना चाहिए। उसे अगले 10 सालों तक अमेरिका लौटने की अनुमति नहीं है।
सुन फिलहाल फ्लोरिडा के मैकलेनी में अमेरिकी आव्रजन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन एजेंसी में है। उसे अमेरिका से किस तारीख को बाहर निकाला जाएगा, इसका फिलहाल पता नहीं चल पाया है।
--आईएएनएस