ऑनलाइन ब्रांडेड कंपनियों से सामान मंगवाते, फिर पत्थर डाल डिलीवरी कैंसिल कर देते, दो आरोपी पकड़े

Mohali Bhaskar News - पहले आनॅलाइन नामी कंपनियों से सामान मंगवाना और डिलीवरी घर आने पर दूसरे दिन उसे रिटर्न कर देना। यह धंधा दो युवकों...

Bhaskar News Network

Nov 11, 2019, 07:31 AM IST
Mohali News - used to fetch goods from online branded companies then put stones and cancel delivery caught two accused
पहले आनॅलाइन नामी कंपनियों से सामान मंगवाना और डिलीवरी घर आने पर दूसरे दिन उसे रिटर्न कर देना। यह धंधा दो युवकों ने पिछले काफी समय से अपनाया हुआ था और इसके माध्यम से वे ठगी कर रहे थे। लेकिन जब एक नामी कंपनी से ऐसा कई बार हो गया तो उनके एरिया मैनेजर रविंदर कुमार ने फेज-8 थाना पुलिस को शिकायत दी। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच कर दोनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया। इनकी पहचान फतेहगढ़ साहब के रहने वाले मनिंदर सिंह और सेक्टर-56 के रहने वाले अवतार सिंह के रूप में हुई है।

दोनों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर नंबर- 135 आईपीसी की धारा 420,408 और 120बी के तहत दर्ज की है। इस समय दोनों युवक पुलिस रिमांड पर चल रहे हैं। इंवेस्टिगेशन आफिसर हेडकांस्टेबल जसविंदर सिंह ने बताया कि पुलिस के पास एक नामी कंपनी के एरिया मैनेजर रविंदर कुमार ने शिकायत दी थी कि कुछ क्लाइंट है जो उनकी कंपनियों से पहले ऑनलाइन महंगा सामान मंगवाते हैं। इनका सामान घर पहुंचने के एक या दो दिनों बाद यह डिलीवरी कैंसिल कर उस सामान को निकाल उसकी जगह पत्थर या अन्य पुराना सामान डाल कर भेज देते थे। जिससे कंपनी को काफी नुकसान हो रहा है। ऐसे आरोपी क्लाइंट्स के खिलाफ कार्रवाई करवाने के लिए निर्देश आए थे। जिसके बाद एरिया मैनेजर रविंदर कुमार ने फेज-8 थाना पुलिस को शिकायत दी है। आरोपी आई-पैड, मोबाइल, जूते, घडिय़ां व अन्य कीमती सामान ऑन लाइन मंगवाते थे।


इंवेस्टिगेशन आॅफिसर जसविंदर सिंह ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि घर में कंपनी की तरफ से डिलीवरी ब्वॉय डिलीवरी देकर जाता था। उस पैक में से सही सामान निकलकर उसमें या तो पुराना उतने कि भार का सामान भर देते थे या फिर पत्थर रखकर दूसरे दिन डिलीवरी आॅनलाइन कैंसिल कर देते थे। डिलीवरी कैंसिल मैसेज के डालने के बाद ऑनलाइन पैसे अकाउंट में जा आते थे और बदला हुआ पैक जब कंपनी डिलीवरी ब्वॉय वापस लेने आता था और जब तक वह कंपनी को वपस जाता है तब तक पैसे उनके अकाउंट में पहुंच चुके होते थे। आरोपी के पास से कुछ ब्रांडेड कंपनी के जूते व कपड़ों के जोड़े बरामद भी कर लिए हैं।

X
Mohali News - used to fetch goods from online branded companies then put stones and cancel delivery caught two accused
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना