--Advertisement--

जॉब के दौरान ऑफिस में ध्यान रखी जाएं 5 बातें तो मिल सकता बेहतर रिजल्ट

वास्तु - अगर आप अपने ऑफिस और जॉब को लेकर कुछ बातों का ध्यान रखें तो कई समस्याओं से मुक्त हो सकते हैं।

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 07:51 PM IST

रिलिजन डेस्क. जॉब के दौरान कुछ गलतियां ऐसी होती हैं जो हमें हमारी मेहनत का पूरा रिजल्ट नहीं मिलने देतीं। कई बार लोग जरूरत से ज्यादा मेहनत करने के बाद भी कहीं ना कहीं कोई चूक हो जाती है। वास्तु और ज्योतिष दोनों में ऐसा माना जाता है कि अगर आप अपने ऑफिस और जॉब को लेकर कुछ बातों का ध्यान रखें तो कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

ज्योतिष शास्त्रों में माना जाता है कि हमारे विचारों का भी हमारे काम पर बहुत असर पड़ता है। इसलिए, जॉब के दौरान ऑफिस में फोकस्ड वर्किंग की बहुत जरूरत होती है। इसके लिए कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखने से परेशानियों से बचा जा सकता है। वास्तु में भी इसके बारे में काफी लिखा गया है। कई बार ऑफिस में हो रही छोटी-छोटी गलतियां हमारे करियर को आगे बढ़ने से रोकती हैं।

रखें इन 5 बातों का ध्यान

1. ऑफिस में दक्षिण दिशा में नीले रंग का इस्तेमाल नहीं करें। इससे तरक्की मिलने में समस्या आएगी। नीला रंग शनि और यम का माना जाता है। दक्षिण यमराज की ही दिशा भी है। इस दिशा में नीले रंग का इस्तेमाल आपको मानसिक परेशानियां और भारी तनाव दे सकता है।

2. अपने कैरियर से जुडी चीजें किसी को गिफ्ट नहीं करें। जैसे यदि आप लेखन से जुडे हैं तो किसी को पुस्तक या कलम उपहार में नहीं दें। इसका कारण है कि आप उन चीजों से आर्थिक रुप से जुड़े हैं, अगर आप वो चीजें गिफ्ट करते हैं जिनसे आपकी कमाई जुड़ी हुई है तो इससे आपकी बरकत कम होने की आशंका होती है।

3. टेबल पर मनीप्लांट की जगह बैंबू प्लांट भी लगाया जा सकता है। फेंगशुई के अनुसार इस प्लांट को लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और शुभ कार्यो को गति मिलती है।

4. ऑफिस में काम करते वक्त आपका चेहरा आपके सहकर्मी की तरफ नहीं हो। इससे आपकी ऊर्जा को नुकसान होगा। अगर आप बिना किसी डिवाइडर के आमने सामने काम करने बैठेंगे तो इससे ये भी होगा कि आपका ध्यान बार-बार भटकेगा। इसलिए जब भी काम करें ऐसी जगह बैठें जहां किसी का चेहरा आपके सामने नहीं आ रहा हो।

5. दफ्तर में कोरिडोर में वर्क स्टेशन है, तो यह गलत है। ऐसी जगहों पर नेगेटिव एनर्जी होती है।

Related Stories