वास्तु

--Advertisement--

बेड लक दूर करता है फेंगशुई का नेवला, घर-दुकान या ऑफिस कहीं भी रख सकते हैं

फेंगशुई में अनेक चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में रखने से बहुत सी परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है।

Dainik Bhaskar

May 25, 2018, 07:32 PM IST
Vastu Defects, Vaastu Tips, Vastu Measures, Feng Shui

रिलिजन डेस्क। फेंगशुई के सिद्धांत पॉजिटिव और नेगेटिव एनर्जी पर आधारित हैं। यदि घर में पॉजिटिव एनर्जी होगी तो कामों में आसानी से सफलता मिलेगी, जबकि नेगेटिव एनर्जी के प्रभाव से परेशानियों का सामना करना पड़ता है। फेंगशुई में ऐसी अनेक चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें घर में रखने से बहुत सी परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता है। ऐसी ही एक चीज है फेंगशुई का नेवला। इसे घर, दुकान या ऑफिस कहीं भी रख सकते हैं। जानिए क्या हैं इसके फायदे...

बेड लक दूर करता है नेवला
फेंगशुई के अनुसार, नेवला धन- संपत्ति का प्रतीक है। अगर आपका बिजनेस नहीं चल रहा तो आप इसे अपनी दुकान या ऑफिस में भी रख सकते हैं। इससे आपका बेड लक तो दूर होगा ही साथ ही बिजनेस में भी तरक्की होगी। फेंगशुई में नेवले को सोने के सिक्के पर बैठा दिखाया जाता है, जो चल धन-संपत्ति का प्रतीक है।

फायदे
1. अगर आप धन-संपत्ति चाहते हैं तो फेंगशुई के नेवले को घर के मुख्य हॉल में रखें।
2. चित्र में नेवले के ऊपर और आस-पास छोटे नेवले दिखाई दे रहे हैं जो वंश वृद्धि का प्रतीक है। यानी इसे घर में रखने से वंश की वृद्धि भी संभव है।
3. ऑफिस में कुछ समस्या हो तो इसे अपनी टेबल पर भी रख सकते हैं। इससे ऑफिस के माहौल में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी और नेगेटिव एनर्जी कम होगी।
4. अर दुकान पर किसी की नजर लगी हो तो नेवले को दक्षिण दिशा में इस तरह रखें वो सभी को नजर आए, इससे आपको फायदा हो सकता है।

X
Vastu Defects, Vaastu Tips, Vastu Measures, Feng Shui
Click to listen..