• Jyotish
  • Vastu
  • Vastu Tips For Double Income: वास्तु टिप्स, 5 बातों का ध्यान रखेंगे तो आपकी इनकम हो सकती है दुगनी

वास्तु टिप्स: 5 बातों का ध्यान रखेंगे तो आपकी इनकम हो सकती है दुगनी / वास्तु टिप्स: 5 बातों का ध्यान रखेंगे तो आपकी इनकम हो सकती है दुगनी

dainikbhaskar.com

Jun 18, 2018, 04:17 PM IST

Vastu Tips: वास्तु विज्ञान के कुछ ग्रंथों में बताया है कि घर की सजावट और अन्य तरीकों से वास्तुदोष को दूर कर सकते हैं।

Vastu Tips For Double Income: वास्तु टिप्स, 5 बातों का ध्यान रखेंगे तो आपकी इनकम हो सकती है दुगनी

रिलिजन डेस्क। वास्तु शास्त्र के अनुसार, अगर कुछ खास बातों का ध्यान रखा जाए तो आपकी इनकम बढ़ सकती है। युक्तिकल्पतरु, अलंकारशास्त्र और मण्डन शिल्पशास्त्र जैसे ग्रंथों में ऐसी ही टिप्स बताई गई हैं। घर के दोष दूर हो जाने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होकर उस घर में निवास करती है। इन ग्रंथों के अनुसार वास्तु नियमों को ध्यान में रखकर सजाए गए घर में हर तरह के दोष दूर हो जाते हैं।


अपनाएं वास्तु की ये 8 बातें और बढ़ा लें अपनी आमदनी-
1. आमदनी बढ़ाने के लिए घर की तिजोरी में देवी लक्ष्मी की मूर्ति या फोटो रखें। ऐसा न कर पाने पर चांदी या सोना का सिक्का भी लक्ष्मीजी का प्रतीक मान कर रखा जा सकता है। इसके प्रभाव इनकम बढ़ने लगेगी।
2. घर के ईशान कोण (पूर्व-उत्तर दिशा) को खाली रखें और यहां साफ-सफाई का खास ध्यान रखें। हो सके तो यहां पूजा घर बनाएं। इससे घर के ऐसे दोष खत्म होंगे जो पैसों को रोकते हैं।
3. घर के दरवाजे खासतौर से मेनगेट, सुबह और शाम को खुले रखें और घर के बीच के हिस्से में या जहां से घर में सूर्य की रोशनी आती हो उसको खुला रखें। ताजी हवा और सूर्य की रोशनी से घर के कई दोष खत्म हो जाते हैं।
4. दिन और रात के बीच का समय यानी संध्या समय में घर के मेनगेट के दोनों कोनों पर दीपक लगाएं इसके साथ ही घर के मंदिर में और जहां पानी रखा जाता है उस जगह दीपक लगाएं।
5. संभव हो तो रोज सुबह नहाकर घर के मेनगेट पर ताजे फूलों की माला लगाएं और रंगोली बनाएं। रोज न कर सकें तो सप्ताह में एक बार ऐसा जरूर करें।

X
Vastu Tips For Double Income: वास्तु टिप्स, 5 बातों का ध्यान रखेंगे तो आपकी इनकम हो सकती है दुगनी
COMMENT