--Advertisement--

अगर महिला ध्यान नहीं रखेगी 8 बातें तो घर में होते हैं झगड़े, बढ़ सकती हैं बीमारियां

वास्तु के अनुसार बिना नहाए नहीं बनाना चाहिए खाना, पत्नी की एक गलती पति का भाग्य बिगाड़ सकती है

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 01:33 PM IST

रिलिजन डेस्क। पति और पत्नी दोनों का भाग्य एक-दूसरे से जुड़ा होता है। इसीलिए किसी एक के अच्छे-बुरे काम से दूसरे का जीवन भी बदल सकता है। कोलकाता की एस्ट्रोलॉजर डॉ. दीक्षा राठी के अनुसार वास्तु में पत्नी के लिए कुछ खास नियम बताए गए हैं, जिनका ध्यान रखने पर पति को भाग्य का साथ मिल सकता है। अगर पत्नी किचन और कूकिंग से जुड़ी गलतियां करती है तो पति का भाग्य बिगड़ सकता है। जानिए महिला को किचन में किन बातों का ध्यान रखना चाहिए...

1. वास्तु और ज्योतिष के अनुसार बिना नहाए खाना नहीं बनाना चाहिए और ना ही खाना चाहिए। ऐसा करने से बीमारियां होने की संभावनाएं बढ़ सकती है। साथ ही, इस बात ध्यान न रखने पर घर में दोष बढ़ते हैं और पति-पत्नी को दुर्भाग्य का सामना करना पड़ सकता है।

2. किचन में दक्षिण-पश्चिम दिशा के कोने की ओर मुंह करके खाना पकाया जाता है तो ये घर की सुख-शांति के लिए ठीक नहीं होता है। इसकी वजह से घर में लड़ाई-झगड़े होने की संभावना बन सकती हैं।

3. पश्चिम दिशा की ओर मुंह करके खाना बनाना सामान्य फलदायक रहता है। ये दिशा खाना बनाने के लिए पूरी तरह शुभ नहीं मानी जाती है।

4. उत्तर दिशा की तरफ मुंह करके खाना बनाने पर हानि होने के योग बन सकते हैं।

5. घर में सुख-शांति बनाएं रखने के लिए पूर्व दिशा की ओर मुंह करके खाना बनाना चाहिए। ये दिशा सबसे अच्छी मानी जाती है। घर में किचन किसी भी दिशा में हो, खाना बनाने वाले का मुंह पूर्व दिशा की ओर रहेगा तो बहुत शुभ रहता है।

6. किचन में एक खिड़की पूर्व दिशा की ओर होगी तो बहुत अच्छा रहता है।

7. रोज सुबह-शाम खाना खाने से पहले पहली रोटी गाय को खिलानी चाहिए। ये शुभ काम कई परेशानियों से बचा सकता है।

8. वास्तु के अनुसार किचन के ठीक सामने बाथरूम नहीं होना चाहिए। अगर ऐसा है तो बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद रखें और उस पर एक पर्दा भी अवश्य लगाएं।

Related Stories