--Advertisement--

अगर कोई मकान बहुत दिनों से बंद है और उसे खरीद रहे हैं या उसमें किराए से रहने जा रहे हैं तो उसके दोषों को दूर करने के लिए 3 उपाय कर सकते हैं

जब किसी नए मकान में रहने जाएं तो 1 शुभ चीज जरूर रखें, भाग्यशाली बन सकता है घर

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 01:39 PM IST

रिलिजन डेस्क। जब भी नए मकान में प्रवेश करते हैं तो उसके दोष दूर करने के लिए ज्योतिष और वास्तु के उपाय जरूर करना चाहिए। अगर मकान किराए से ले रहे हैं या खरीद रहे तो उसमें रहने से पहले शुद्धि कर लेनी चाहिए। इससे वह घर आपके लिए भाग्यशाली साबित हो सकता है। अगर कोई मकान बहुत ज्यादा दिनों से बंद है तो उसमें नकारात्मकता फैल जाती है। घर में रहने से पहले ऐसे दोषों को दूर करने के लिए उपाय करना जरूरी है। उज्जैन की एस्ट्रोलॉजर और वास्तु विशेषज्ञ डॉ. विनिता नागर के अनुसार जानिए नए घर में कौन-कौन से उपाय करना चाहिए...

1. नए घर में कलश रखें...

कोई नया मकान बनवाता है, खरीदता है तो उसमें कलश जरूर रखना चाहिए। ये कलश दूध, शहद, अनाज या फिर पानी से भरा जा सकता है। नए घर में कलश रखने से वास्तु दोष में कमी आती है। इसमें भरी जाने वाली पवित्र चीजों से घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है। कलश के शुभ असर से घर में रहने वाले लोगों की आर्थिक, मानसिक, पारिवारिक या शारीरिक परेशानी से रक्षा होती है।

2. नई झाड़ू लेकर जाएं…

नए घर में रहने जा रहे हैं तो नई झाड़ू जरूर लेकर जाएं। नए घर में पुरानी झाड़ू से साफ-सफाई करने से बचना चाहिए। ऐसा करने नया घर हमारे लिए शुभ बन सकता है।

3. भगवान की कथा करवाएं...

घर में रहना शुरू करने से पहले भगवान की पूजा-पाठ या कथा जरूर करवानी चाहिए। आप चाहें तो सत्यनारायण भगवान की कथा करवा सकते हैं। ऐसा करने पर घर में देवी-देवताओं की कृपा आती है और परिवार के लिए कार्यों में सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ती हैं।

Related Stories