विज्ञापन

6 उपाय, घर के बाहर सिंदूर में घी मिलाकर बनाएं स्वस्तिक

Dainik Bhaskar

May 19, 2018, 05:05 PM IST

यहां जानिए कुछ ऐसे शुभ चिह्न, जिनसे घर से दूर रहती है गरीबी...

vastu tips in hindi for money problems, how avoid vastu dosh in home
  • comment

रिलिजन डेस्क। जिन घरों में वास्तु के दोष होते हैं, वे किसी भी काम में आसानी से सफल नहीं हो पाते हैं। वास्तु दोष नकारात्मकता बढ़ाते हैं, जिससे हमारे विचार भी नकारात्मक होते हैं। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. दयानंद शास्त्री के अनुसार कुछ ऐसी टिप्स, जिनका ध्यान रखने पर घर में सकारात्मकता बढ़ती है, वास्तु दोष दूर होते हैं...

> पहली बात

घर के जिस हिस्से में वास्तु दोष है, उस जगह दीवार पर सिंदूर में घी मिलाकर स्वस्तिक बनाएं। इससे वास्तु दोष दूर हो सकते हैं।

> दूसरी बात

मुख्य द्वार पर स्वस्तिक, ऊँ, शुभ-लाभ जैसे मांगलिक चिह्न लगा सकते हैं। अगर घर दक्षिण या उत्तरमुखी है तो द्वार पर गणेशजी की फोटो या मूर्ति लगाना ज्यादा शुभ होता है।

> तीसरी बात

अगर घर के मुख्य द्वार पर गणेशजी की प्रतिमा या फोटो लगाया गया है तो दरवाजे की दूसरी ओर ठीक उसी जगह पर गणेशजी की प्रतिमा या फोटो इस प्रकार लगाएं कि दोनों गणेशजी की पीठ मिली रहे। इस प्रकार से दूसरी प्रतिमा या फोटो लगाने से घर के कई वास्तु दोष दूर हो सकते हैं

> चौथी बात

अगर घर के मुख्य द्वार पर गणेशजी की मूर्ति लगी है तो दरवाजे के आसपास हमेशा साफ-सफाई रखें। प्रवेश द्वार स्वच्छ रहेगा तो घर में महालक्ष्मी के आने की संभावनाएं बढ़ जाती हैं।

> पांचवीं बात

ध्यान रखें घर में बैठे हुए गणेशजी की मूर्ति या फोटो रखनी चाहिए। इस फोटो के असर से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

> छठी बात

अगर आप सिंदूरी रंग के गणपति की पूजा रोज करेंगे तो मनोकामनाएं जल्दी पूरी हो सकती हैं। इसीलिए घर में सिंदूरी रंग के गणेशजी रखना ज्यादा शुभ माना गया है।

X
vastu tips in hindi for money problems, how avoid vastu dosh in home
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन