--Advertisement--

घर की तिजोरी पर सूरज की रोशनी ला सकती है आपके घर में बरकत

अगर घर का वास्तु ठीक नहीं है तो घर में बहुत पैसे होने के बाद भी घर में सुख-शांति की कमी होती है।

Danik Bhaskar | May 03, 2018, 06:27 PM IST

रिलिजन डेस्क. घर में बरकत होती है या नहीं इसका सीधा संबंध घर के वास्तु से होता है। अगर घर का वास्तु ठीक नहीं है तो घर में बहुत पैसे होने के बाद भी घर में सुख-शांति की कमी होती है। इसलिए जब भी घर बनाएं या घर में तिजोरी की जगह तय करें उसे लेकर कुछ बातों का ध्यान रखें। अगर इन बातों का ध्यान रखा जाए तो घर में सुख शांति के साथ समृद्धि रहती है।

वास्तुविद एस.के. व्यास के मुताबिक घर में हमेशा सूर्य की रोशनी का विशेष ध्यान रखना चाहिए. अगर घर में सूरज की किरणें सीधे आती हैं तो घर में बहुत पॉजीटिविटी रहती है। नेगेटिव एनर्जी वहां नहीं रह पाती। उस घर के सदस्य सबसे ज्यादा बीमार और परेशान रहते हैं जहां सूर्य की रोशनी घर के अंदर नहीं आती। अगर सुबह या शाम के समय सूरज की किरणें थोड़ी देर के लिए भी हमारे घर के भीतर आती हैं तो ये हमारे परिवार की सुख शांति के लिए बहुत अच्छा है।

पैसे की बरकत के लिए रखें इन बातों का ध्यान

- अगर किसी व्यक्ति के घर से बाहर निकलते समय सीधे हाथ की ओर खिड़की हो और जिस कमरे की ये खिड़की है वहां धन, पैसा, ज्वेलरी या अन्य कीमती सामान रखा रहता है तो वहां रहने वाले सभी लोग भाग्यशाली होते हैं।

- इसके साथ पैसा जहां रखा रहता है उस स्थान पर सूर्य की सीधी किरणें भी आना चाहिए। वास्तु के अनुसार घर में ऐसी स्थिति बहुत शुभ मानी जाती है।

- वास्तु के अनुसार घर में ऐसी स्थिति बहुत शुभ मानी जाती है। वहां रहने वाले सभी लोगों को हर कार्य में सफलता प्राप्त होती है और वहां सुख-समृद्धि बनी रहती है। वहां रहने वाले किसी एक पुत्र का भाग्य बहुत अच्छा रहता है, वह शिक्षा के क्षेत्र में और आय के क्षेत्र में उल्लेखनीय सफलताएं प्राप्त करता है। कुछ परिवारों में बेटियां के लिए घर में इस प्रकार की व्यवस्था फायदेमंद रहती है।

- अगर उस कमरे में जहां धन, ज्वेलरी आदि रखी होती है वहां सूर्य की किरणें सीधे नहीं आ सकती हैं तो उस कमरें में भगवान सूर्य की कोई तस्वीर या तांबे की मूर्ति होना चाहिए। इससे भी उस कमरें में पॉजीटिव एनर्जी होती है।

Related Stories