• Jyotish
  • Vastu
  • Vastu Tips, Vastu Defects, Vastu Shastra, वास्तु टिप्स, वास्तु दोष, वास्तु शास्त्र
--Advertisement--

घर में हों मकड़ी के जाले तो तुरंत हटा दें, इनसे बढ़ सकती है गरीबी और दुर्भाग्य

मकड़ी का जाला भी वास्तु में नेगेटिविटी फैलाने का एक मुख्य कारण माना जाता है।

Danik Bhaskar | May 09, 2018, 05:00 PM IST

रिलिजन डेस्क। महालक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर में कई बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। काफी लोग ऐसे होते हैं जो कड़ी मेहनत तो करते हैं, लेकिन इसके बाद भी उन्हें उचित फल नहीं मिल पाता। इस संबंध में वास्तु शास्त्र में कई बातें बताई गई हैं।

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार, यदि घर में नेगेटिव एनर्जी रहती है, वहां धन और सुख-समृद्धि नहीं टिकते। मकड़ी का जाला भी वास्तु में नेगेटिविटी फैलाने का एक मुख्य कारण माना जाता है। जिस घर में सफाई नहीं होती और मकड़ी का जाला होते हैं, उस घर में कई तरह की परेशानियां बनी रहती हैं, जैसे-

1. जिस घर में साफ-सफाई सही तरीके से नहीं होती और मकड़ी के जाले होते हैं। उस जगह देवी लक्ष्मी की कृपा नहीं होती और हर समय पैसों की परेशानी बनी रहती है।

2. यदि घर में मकड़ी के जाले होते हैं तो नेगेटिव एनर्जी सक्रिय हो जाती है और इसका बुरा असर घर के सदस्यों की हेल्थ पर भी पड़ता है।

3. घर में मकड़ी के जाले होने से घर का वह हिस्सा नेगेटिविटी से भर जाता है, जिसके कारण उस स्थान पर रहने वाले लोगों का स्वभाव भी चिड़चिड़ा होने लगता है।

4. जिस घर में मकड़ी के जाले होते हैं, वहां रहने वाले लोग हर समय किसी न किसी दुविधा में रहते हैं और ठीक से निर्णय नहीं ले पाते। इस कारण वो लगातार असफल होते जाते हैं।

Related Stories