सब्जियां हुईं महंगी,बैंगन 40 तो आलू 25 रुपए किलो मिल रहा है बाजार में

Gopalganj News - कोरोना वायरस से सतर्कता के बीच अब खाद्य सामग्री की कीमतें बढ़ने लगी है। लॉक डाउन में सब्जी की दुकानें खुलने सुबह 5...

Mar 27, 2020, 07:07 AM IST

कोरोना वायरस से सतर्कता के बीच अब खाद्य सामग्री की कीमतें बढ़ने लगी है। लॉक डाउन में सब्जी की दुकानें खुलने सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक खुलेगी। पांच-छह दिन में सब्जियों के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो गई है। इस कारण रसोई का बजट गड़बड़ा रहा है।

10 से 15 रूपए अधिक पर मिल रही हैं सब्जियां

लॉनडाउन के पहले 18 रुपए प्रति किलो बिकने वाला आलू 25 से 30 रुपए किलो, करेला 60, टमाटर 25-30 रुपए प्रति किलो बिक रहा है। लौकी, पालक, बैंगन, प्याज, पत्ता गोभी, फूल गोभी, धनिया, मिर्च आदि के दामों में बढ़ोतरी हुई है। लाल प्याज 20 रूपए के बदले 40 रुपए किलो, टमाटर 20 रुपए से बढ़कर 30 रुपए किलो बिक रहा है।

सब्जियां कम आ रही हैं

सब्जीविक्रेता दाम बढ़ने का कारण बाहर से सब्जियां कम आने को बता रहे हैं। हालांकि सरकार ने सब्जी, दूध, किराना का सामान सहित अन्य जरूरी सेवाओं से जुड़े वाहनों का संचालन सुचारू रखने के निर्देश दे रखे हैं। इसके बावजूद सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी हो रही है। ऐसे में आशंका यह भी जताई जा रही है कि कहीं सब्जी विक्रेताओं के स्तर पर तो महंगाई नहीं बढ़ाई जा रही है। शहर में सब्जियों के दाम दो से तीन गुना तक बढ़ गए हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना