वेरका बूथ तो नहीं, शराब का ठेका जरूर खुल गया

Mohali Bhaskar News - मनोज जोशी | मोहाली [email protected] गमाडा की ओर से एयरोसिटी का रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट एयरपोर्ट रोड के दोनों ओर करीब 6...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:37 AM IST
Zirakpur News - verka booth not but liquor contract opened
मनोज जोशी | मोहाली [email protected]

गमाडा की ओर से एयरोसिटी का रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट एयरपोर्ट रोड के दोनों ओर करीब 6 किलोमीटर एरिया में बसा दिया है। लेकिन यहां पर अभी भी लोगों को रोजमर्रा की चीजों के लिए काफी दूर जाना पड़ रहा है। लंबे समय से लोग अपने एरिया में वेरका बूथ खोलने की मांग कर रहे हैं। वो तो नहीं खुला, लेकिन शराब का ठेका जरूर खुल गया। इससे आहत क्षेत्रवासियों का दर्द उस समय बाहर निकल आया जब गमाडा के अधिकारी फील्ड स्टाफ के साथ एयरोसिटी एरिया में इंफ्रास्ट्रक्चर का जायजा लेने पहुंचे। अफसरों को देखकर लोगों ने उन्हें कहा कि साहब हम आपकी सेवा भी नहीं कर सकते, क्योंकि यहां पर शराब का ठेका ही है। कोई वेरका बूथ नहीं। अगर वेरका बूथ होता तो ठंडा दूध या लस्सी आपको पिलाते। लोगों की बात सुन वहां पर मौजूद अधिकारियों ने निर्देश दिए कि जल्द से जल्द इस एरिया में वेरका बूथ की साइट अलॉट की जाए। लोगों का दर्द अफसरों के सामने इसलिए उभर कर आया क्योंकि क्षेत्र के लोग इस एरिया में मोहाली शहर की तर्ज पर वेरका बूथ खोलने की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर गमाडा को लिखित में कहा गया है। मौके पर आने वाले अफसरों के सामने भी यह मांग रखी जाती है। लेकिन अभी तक वहां पर एक भी वेरका बूथ नहीं खुला। बूथ खुलने से दूध, दही, पनीर व लस्सी लोगों को मिल सकती है। लेकिन यह मांग उनकी पूरी नहीं हुई।

ठेके का खोखा रखने तक लोगों ने किया था विरोध

लोगों ने कहा कि वेरका बूथ तो नहीं खुला, लेकिन यहां पर उनकी इच्छा के खिलाफ शराब का ठेका जरूर खुल गया है। शराब का ठेका एयरोसिटी में न खोले जाने को लेकर क्षेत्र की एसोसिएशंस ने जून महीने में लंबा संघर्ष किया। लेकिन गमाडा की ओर से दी गई जमीन पर शराब का ठेका खुलकर ही रहा है। ठेके के लिए फर्श पक्का करने, शराब के ठेके लिए खोखा रखने तक लोगों ने विरोध किया था और सरकार के मंत्री तक के पास गए थे। लेकिन लोगों की एक नहीं चली और आखिरकार शराब के व्यापरियों की ही जीत हुई। आज एयरोसिटी के साथ ही पापड़ी पुल के पास जेएलपीएल को पार करते ही शराब का ठेका एयरोसिटी में आपका स्वागत करता है।

लंबा एरिया मगर यहां कोई मार्केट नहीं...

एयरपोर्ट रोड के दोनों तरफ 6 किलोमीटर एरिया में बसे एयरोसिटी के रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट में करीब साढ़े 4 हजार प्लॉट्स हैं। लेकिन यहां पर अभी तक गमाडा की ओर से कोई भी मार्केट डेवलप नहीं की गई। कई प्राइवेट बिल्डर्स की ओर से बूथ एवं शोरूम से लैस प्रोजेक्ट तैयार किए जा रहे हैं। जरूरी सामान के लिए भी लोग परेशान होते हैं।

दो से तीन किमी. दूर जाना पड़ता है..

जो एयरोसिटी के शुरुआती ब्लॉक्स हैं, उनके लोगों को अपना जरूरी सामान लाने के लिए फेज-11, सेक्टर-80 जैसे एरिया या आस-पास के गांवों में जरूरत का सामान लाना पड़ता है। जो लोग पटियाला रोड की तरफ हैं उन लोगों को भी गांवों या जीरकपुर की ओर सामान लेने के लिए जाना पड़ता है। कई जगह 3 किलोमीटर रास्ता लोगों को तय करना पड़ता है।

यहां वेरका बूथ जल्द खोला जाएगा..

मौके पर आए गमाडा के अफसरों को जब इसके बारे में पता चला तो लोगों ने पूरी बात उनके समक्ष रखी। अधिकारियों ने कहा कि जल्द से जल्द जहां पर भी वेरका बूथ खोलने की डिमांड है वहां पर वेरका बूथ खोले जाएं और लोगों से भी इसके बारे में जानकारी ली जाए। अच्छी जगह देखकर वेरका बूथ के लिए साइट्स अलॉट की जाए।

X
Zirakpur News - verka booth not but liquor contract opened
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना