Hindi News »Breaking News» गुजरात के स्थापना दिवस पर दलित को पीटने का वीडियो वायरल

गुजरात के स्थापना दिवस पर दलित को पीटने का वीडियो वायरल

गुजरात के स्थापना दिवस पर दलित को पीटने का वीडियो वायरल

IANS | Last Modified - May 01, 2018, 09:30 PM IST

गुजरात के स्थापना दिवस पर दलित को पीटने का वीडियो वायरल
गुजरात के स्थापना दिवस पर दलित को पीटने का वीडियो वायरल

इस वीडियो क्लिप में, देवभूमि द्वारका जिले के सुरजकराड़ी गांव के देवशीभाई रोसिया को जमीन पर लिटा कर छड़ी से तीन लोगों द्वारा पीटते हुए देखा जा सकता है। बाद में उसे एक बुजुर्ग व्यक्ति के हस्तक्षेप के बाद बचाया गया।
पुलिस ने दो आरोपियों -सिकंदर पीर खान और सलमान पीर खान- की पहचान की है, जबकि एक अन्य की पहचान नहीं हो पाई है। एक आरोपी पीर खान उमरखान पठान पीड़ित के पड़ोसी का बेटा है, जो सुरजकराड़ी में पीड़ित के घर के सामने रहता है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि 26 अप्रैल को देवशीभाई ने अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) अधिनियम के तहत पठान परिवार के 17 लोगों के विरुद्ध घर में घुसने, पैसे छीनने और गाली-गलौज करने के लिए एक एफआईआर दर्ज कराई थी।
जब आरोपियों को एफआईआर के बारे में पता चला तो उन्होंने देवशीभाई की उनके घर के सामने ही पिटाई कर दी।
देवभूमि द्वारका के पुलिस अधीक्षक रोहन आनंद ने कहा, ""यह घटना 28 अप्रैल को सुबह साढ़े नौ बजे से 10 बजे के बीच मीठापुर के सुरजकराड़ी क्षेत्र में हुई थी। स्थानी अपराध शाख तीनों आरोपियों का पता लगा रही है। इस मामले की जांच एससी/एसटी प्रकोष्ठ मामलों के पुलिस उपाधीक्षक आ.के.पटेल देख रहे हैं।""
उन्होंने कहा, ""पहले भी, दोनों पक्षों के बीच विवाद रहा है और दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ रपट लिखाई है। जैसे ही हमें अपराध के बारे में पता चल, हमने शिकायत दर्ज कर ली।""
अस्पताल में भर्ती देवशीभाई को पुलिस सुरक्षा दी जा रही है।
--आईएएनएस
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Breaking News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×