बखरी के राटन में श्राद्ध का भोज ग्रामीणों ने किया रद्द

Begusarai News - बखरी प्रखंड स्थित राटन पंचायत के उदनचक ठाकुरबाड़ी में ग्रामीणों ने बैठक कर श्राद्धभोज को रद्द करने का फैसला...

Mar 27, 2020, 06:45 AM IST
Bkhri News - villagers canceled the banquet of shraddha in ratan of bakhri

बखरी प्रखंड स्थित राटन पंचायत के उदनचक ठाकुरबाड़ी में ग्रामीणों ने बैठक कर श्राद्धभोज को रद्द करने का फैसला लिया। यह फैसला गुरुवार को ग्रामीणों ने देश स्तर पर जारी लॉकडाउन के मद्देनजर लिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, उदनचक निवासी विन्देश्वरी यादव के पिता के देहांत के बाद श्राद्ध भोज होना तय था जिसमें स्वभाविक तौर पर भीड़ जमा होती। मानव जीवन की सुरक्षा के दृष्टिकोण से देश में जारी लॉकडाउन का समर्थन करते हुए पूर्व सरपंच जयकांत यादव की अध्यक्षता में आयोजित
यादव समाज की बैठक में तीन दिवसीय श्राद्धभोज को रद्द कर दिया गया। बैठक में जयकांत ने कहा कि श्राद्धभोज से ज्यादा महत्वपूर्ण अन्य लोगों की जान की रक्षा है।

चूंकि प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस से लोगों का जीवन बचाने के लिए संपूर्ण देशवासियों को घर की चहारदीवारी में रहने को कहा है। इस अवसर पर अगर भोज का आयोजन किया जाता है तो अनावश्यक लोगों की भीड़ जमा होगी जिसे लेकर उन्होंने लोगों से श्राद्ध भोज को रद्द करने की अपील की।

उपस्थित लोगों ने भोज नहीं करने का किया समर्थन | मौके पर उपस्थित समाजिक कार्यकर्ता जितेन्द्र जितू, सहदेव यादव, राजकुमार यादव, नीतीश निराला, अभय यादव, रामचन्द्र यादव, रूदल यादव, रामप्रवेश यादव, बानो यादव, हरेराम यादव, जयजयराम यादव, युगल यादव सहित सभी लोगों ने एक सुर से निर्णय लिया कि वर्तमान माहौल में भीड़ जमा करना मुनासिब नहीं है। अतएव सरकार के निर्णय के समर्थन में भोज नहीं करेंगे।


सरकार अपनी तरफ से कोशिश कर रही है, लकिन लोग नहीं समझ रहे

भगवानपुर | कोरोना से निपटने के लिए सरकार अपनी तरफ से लगातार कोशिश कर रही है। परंतु प्रखंड में कुछ ऐसे भी लोग हैं जो सरकार के आदेश की सरेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं। बुधवार की रात्रि किरतपुर पंचायत के चक्का सहिलोरी गांव में सुरेश राय के घर पर छठियार भोज आयोजित किया जा रहा था। इसकी भनक जैसे ही बीडीओ अजय कुमार व थानाध्यक्ष दीपक कुमार को लगी, वहां पहुंच कर रोक लगा दी।

श्राद्ध भोज को रद्द करने का फैसला लेते लोग।

X
Bkhri News - villagers canceled the banquet of shraddha in ratan of bakhri

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना