ग्रामीणों ने लिया संकल्प - लॉकडाउन का नहीं करेंगे उल्लंघन, दूसरों को भी रोकेंगे

Nawada News - कांग्रेस नेता लव कुमार सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया लगभग थम सी...

Mar 27, 2020, 07:50 AM IST
Nawada News - villagers take pledge will not violate lockdown will stop others

कांग्रेस नेता लव कुमार सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कोरोना वायरस की वजह से पूरी दुनिया लगभग थम सी गई है । नवादा जिला सहित हिसुआ के तमाम लोगों से आग्रह करता हुं इस वैश्विक महामारी से बचाव के लिए घर के अंदर रहे सतर्क रहें और सावधान रहें ‌। इस मुश्किल घड़ी में संयम , धैर्य और संकल्प के साथ सरकार के द्वारा जारी किए गए लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंश समेत सभी नियमों का पालन करें । लव कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना के वजह से राष्ट्र विपत्ति के घेरे में है और जब राष्ट्र पर विपत्ति आती है तो उस समय सरकार से तमाम असहमतियों के बावजूद राजनीति से परे होकर हर व्यक्ति को सरकार के साथ व राष्ट्र के साथ खड़ा होना चाहिए और सरकार के हर दिशा -निर्देशों का पालन करना चाहिए । उन्होंने कहा कि सरकार से ये आग्रह है की संकट की इस घड़ी में लाॅक डाउन के दौरान होनेवाली परेशानियों से राहत के लिए गरीबों और जरूरत मंद को सरकार भोजन और अन्य मूलभूत जरुरत भी मुहैया कराये ।

सामाजिक कार्यकर्ताओं ने गरीबों में राशन बांटे

सिटी रिपोर्टर| अकबरपुर

कोरोना वाइरस सक्रमंण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए सरकार द्वारा 21 दिनों का लॉकडाउन किया हैं। जिसके कारण दिहाड़ी करने वाले मजदूरों, गरीब तबके के लोगों के बीच खाने की समस्या उत्पन्न हो गई। इसी के बीच अकबरपुर बाजार में सामजिक कार्यकर्ताओं ने वैसे लोगों के बीच घर घर जाकर विभिन्न प्रकार के सामानों का वितरण किया। कौशल पांडेय, पसंस पंकज पांडेय, अमित कुमार, कुंदन पांडेय आदि सामाजिक कार्यकर्ताओं ने गरीबो के घरों तक किराना,सब्जी, पानी की व्यवस्था की। उन्होने बताया कि अकबरपुर के निवासी सुरेंद्र राम और सोनरटोली निवासी विनोद वर्मा के यहां पिछले दो दिनों से चूल्हा नहीं जला था । जहां जाकर लोगों को मदद पहुंचाया गया।

बजरंदल ने दुकानों के समीप घेरा बनाकर किया जागरूक

सिटी रिपोर्टर। हिसुआ

बजरंदल कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को हिसुआ में दुकानों के समीप दूर दूर पर घेरे का निर्माण किया ताकि खरीददारी के समय हो सोशल डिश्टेंसिंग का पालन हो सके। इसके लिए नगर के विभिन्न सब्जी, फल, किराना व मेडिकल दुकानों के बाहर एक-एक मीटर पर कई घेरा बनाया । प्रखंड संयोजक मनीष राठौड़ के नेतृत्व में दर्जन भर बजरंगियों ने सड़कों पर पेंटिंग कर स्वास्थ्य कर्मी, पुलिस कर्मी, प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मिडिया, बैंक कर्मी व अन्य कोरोना योद्धाओं का हौसला अफजाई किया। मनीष राठौड़ ने कहा हम लॉकडाउन डाउन का हर हाल में पालन करना चाहिए।इसके लिए पुलिस अगर डंडा भी मारती है तो वे हमारे हित के लिए है। कहा जान है तो जहान है इसे याद रखे।

हैंडवॉश, सैनिटाइजर का प्रयोग, मास्क के उपयोग के बारे में लोगों को बताया

पेंटिंग कर रहे हिसुआ बजरंग दल के कार्यकर्ता

ग्रामीणों ने भी की बैठक

इसके पूर्व मुखिया की अध्यक्षता में ग्रामीणों ने भी बैठक की। बैठक कर सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश के तहत लोगों को जागरूक करने का निर्णय लिया गया। आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ता व एएनएम को पूरी सावधानी के साथ लोगों को जागरूक करने व किसी भी तरह की संदिग्ध स्थिति दिखने पर तुरंत विभाग को सूचित करने को कहा गया। ताकि आगे का काम किया जा सके।

संकल्प लिया। इस मौके पर वार्ड सदस्य वीरू रविदास, प्रेमलता सिन्हा, राहुल कुमार, लखन मिस्त्री, संगीता देवी, राजेश्वर प्रसाद सिंह, शैलेन्द्र सिंह, उमा देवी, संगीता देवी, पंच राजनंदन सिंह, उपेन्द्र सिंह, विमलेश कुमार, तुंगी विकास समिति के सचिव चन्द्रिका सिंह, अध्यक्ष उपेन्द्र प्रसाद सिंह, स्थानीय ग्रामीण उदय सिंह मौजूद थे।

हैंडवॉश कराया गया

इस मौके पर ग्रामीणों को हैंडवॉस के तरीके भी बताये गये। उन्हें बताया गया कि सामान्य तौर पर हैंडवास करने से सुरक्षा नहीं हो सकती। हाथ को अच्छी तरह से साबुन या हैंडवॉस से साफ करना है। लोगों को सुरक्षा संबंधित और भी कई तरीके बताये गये।

नरहट में सेनिटाइज करते कर्मी

कोरोना वायरस से बचाव के लिए खर्च हो राशि : पंचायत समिति सदस्य यशवंत कुमार ने बीडीओ को पत्र लिखकर 25 मार्च तक का उन्हें जो भी मानदेय होता हो उसे कोरोना वायरस के बचाव और प्रचार-प्रसार के लिए खर्च करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें मिलने वाली मानदेय की राशि उनके पंचायत में जागरूकता पर खर्च हो।

शहर के बीच प्रजातंत्र चौक के चौराहा पर पसरा सन्नाटा

दिखने लगा असर : चाैराहों पर पसरा सन्नाटा, संस्थान हो रहे सेनेटाइज्ड, लोग कर रहे जागरूक

धैर्य और संकल्प के साथ लाॅकडाउन का पालन करें : लव कुमार सिंह

सिटी रिपोर्टर | बिहारशरीफ

ग्रामीण क्षेत्रों में भी लॉक डाउन के प्रति लोग जागरूक होकर अपने अपने घरों में रहे और कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे से सुरक्षित रहें इसके लिए दैनिक भास्कर द्वारा शुरू की गयी मुहिम के दूसरे दिन बिहारशरीफ प्रखंड के तुंगी पंचायत में ग्रामीणों ने संकल्प लिया। मुखिया मंती देवी, पंचायत समिति सदस्य यशवंत कुमार सिंह, खुशी राज, उप मुखिया सुनैना देवी की मौजूदगी में लोगों ने लॉक डाउन का उल्लंघन नहीं करने और दूसरों को भी ऐसा करने से रोकने का संकल्प लिया। साथ ही लोगों ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हैंडवॉश, सेनेटाइजर का प्रयोग, मास्क का उपयोग, भीड़भाड़ से दूरी, छींकने या खांसने समय मुंह पर कपड़ा रखने, बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखने और किसी तरह के संदिग्ध स्थिति देखने पर प्रशासन को सूचना देने का संकल्प लिया। इस मौके पर वार्ड सदस्य वीरू रविदास, प्रेमलता सिन्हा, राहुल कुमार, लखन मिस्त्री, संगीता देवी, राजेश्वर प्रसाद सिंह, शैलेन्द्र सिंह, उमा देवी, संगीता देवी, पंच राजनंदन सिंह, उपेन्द्र सिंह, विमलेश कुमार, तुंगी विकास समिति के सचिव चन्द्रिका सिंह, अध्यक्ष उपेन्द्र प्रसाद सिंह, स्थानीय ग्रामीण उदय सिंह मौजूद थे।

Nawada News - villagers take pledge will not violate lockdown will stop others
Nawada News - villagers take pledge will not violate lockdown will stop others
Nawada News - villagers take pledge will not violate lockdown will stop others
X
Nawada News - villagers take pledge will not violate lockdown will stop others
Nawada News - villagers take pledge will not violate lockdown will stop others
Nawada News - villagers take pledge will not violate lockdown will stop others
Nawada News - villagers take pledge will not violate lockdown will stop others

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना